Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

मथुरा में पानी की टंकी गिरने से 2 की मौत, दर्जनों लोग घायल; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

यूपी के मथुरा जिले में बारिश के बीच एक पानी की टंकी गिरने का मामला सामने आया है। पानी की टंकी गिरने की वजह से उसके मलबे की चपेट में कई घर आ गए हैं।

Edited By: Amar Deep
Updated on: June 30, 2024 22:30 IST
मथुरा में अचानक गिरी पानी की टंकी।- India TV Hindi
Image Source : MATHURA POLICE (X) मथुरा में अचानक गिरी पानी की टंकी।

मथुरा: जिले में रविवार की शाम एक आवासीय कॉलोनी में पानी की टंकी अचानक ढह गई। पानी की टंकी गिरने की वजह से आस-पास मौजूद कई मकान उसके मलबे की चपेट में आ गये हैं। वहीं इस घटना में दो लोगों की मौत भी हो गई, जबकि दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहा हैं। मौके पर राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। हादसा शाम 5 बजे के आस-पास हुआ है। वहीं पानी की टंकी गिरने की वजह से कई घरों को नुकसान पहुंचा है। मौके पर दमकलकर्मी और पुलिस के अलावा राजस्व, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग आदि की टीम मुस्तैदी से बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

हल्की बारिश के बीच गिरी पानी की टंकी

पुलिस ने बताया कि घटना शाम करीब 5 बजे बीएसए डिग्री कॉलेज के पीछे उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद द्वारा विकसित कॉलोनी कृष्णा विहार की है। सामान्य बूंदाबांदी के बीच पानी की टंकी अचानक ढह गयी। उन्होंने बताया कि टंकी के मलबे की चपेट में आस-पास के कई मकान भी आ गए, जिससे उनमें रहने वाले और वहां गली में खेल रहे कुछ बच्चे भी टंकी और मकानों के मलबे में दब गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और दमकलकर्मियों की टीम ने अब तक 12 घायलों को मलबे में से निकाल लिया है, जिनकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। 

रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी कई टीमें

जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि हादसे में एक 27 वर्षीय महिला सरिता और एक 80 वर्षीय महिला सुंदर देवी की मौत हुई है। वहीं अन्य सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मी और पुलिस के अलावा राजस्व, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग आदि की टीम मुस्तैदी से बचाव कार्य में लगी हुई हैं। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पांडेय सहित जिले के सभी आला अधिकारी मौके पर बचाव और राहत कार्य की निगरानी कर रहे हैं। राजस्व विभाग प्रभावित परिवारों को भोजन और रहने की सुविधा मुहैया कराने का काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ की टीम को भी बचाव कार्य के लिए बुलाया गया है। सिंह ने बताया कि जब तक यह सुनिश्चित नहीं हो जाएगा कि मलबे में कोई दबा नहीं रह गया है, तब तक बचाव कार्य जारी रहेगा।  (इनपुट- मोहन श्याम शर्मा)

यह भी पढ़ें- 

गूगल मैप के भरोसे उफनाती नदी में घुस गए कार सवार, फिर हुआ ऐसा चमत्कार जिसने बचा ली जान

अब झारखंड में गिरा निर्माणाधीन पुल, भारी बारिश की वजह से हुआ हादसा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement