Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बहराइच में ग्रामीणों ने कुत्ते को भेड़िया समझकर लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मार डाला

बहराइच में ग्रामीणों ने कुत्ते को भेड़िया समझकर लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मार डाला

डीएफओ ने बताया कि शुक्रवार सुबह दोबारा इसी गांव से सूचना मिली कि कृपाराम (65) व उनके पोते सत्यम (4) पर किसी जानवर ने हमला कर दिया है। हमलों के बाद ग्रामीणों ने जानवर को भेड़िया समझकर लाठी डंडों से पीट-पीटकर मार डाला।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: September 06, 2024 23:58 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

बहराइच: यूपी के बहराइच जिले के महसी क्षेत्र में बृहस्‍पतिवार रात से शुक्रवार सुबह तक तीन ग्रामीणों को कुत्ते के काटने की घटना के बाद गांव वालों ने कुत्ते को भेड़िया समझकर लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मार डाला। प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) अजीत प्रताप सिंह ने शुक्रवार शाम को संवाददाताओं को बताया कि महसी तहसील क्षेत्र के ग्राम यादवपुर के मजरा लोधनपुरवा में बृहस्‍पतिवार रात करीब साढ़े नौ बजे स्थानीय निवासी संगम लाल पर जानवर द्वारा हमले की खबर मिलते ही वनकर्मी मौके पर पहुंचे। 

कुत्ते को भेड़िया समझकर लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मार डाला

ग्रामीणों ने भेड़िए का हमला बताया लेकिन वनकर्मियों को भेड़िए के पैरों के निशान नहीं मिले। डीएफओ ने बताया कि शुक्रवार सुबह दोबारा इसी गांव से सूचना मिली कि कृपाराम (65) व उनके पोते सत्यम (4) पर किसी जानवर ने हमला कर दिया है। हमलों के बाद ग्रामीणों ने जानवर को भेड़िया समझकर लाठी डंडों से पीट-पीटकर मार डाला। वनकर्मी पहुंचे तो मृत जानवर कुत्ता निकला। गांव में भेड़िये के पैरों के निशान नहीं मिले। घायल कृपाराम ने भी मृत कुत्ते को देखकर कहा कि हमला उसी जानवर ने किया है। घायलों का उपचार जारी है।

गोलवा गांव में बच्चे पर भेड़िए ने किया हमला

वहीं, जिले की महसी तहसील के गोलवा गांव में आठ वर्षीय बच्चे पर कथित तौर पर भेड़िए ने हमला कर उसे घायल कर दिया। घायल संगम लाल की मां फूलमती ने बताया कि बृहस्पतिवार की रात बच्चा घर के दरवाजे के पास खेल रहा था तभी भेड़िए ने हमला कर उसे जख्मी कर दिया। उन्होंने कहा कि बच्चे की चीख सुन कर लोग वहां पहुंचे जिसके बाद भेड़िया वहां से भाग गया।

8 लोगों की हो चुकी है मौत

बता दें कि बहराइच के महसी तहसील क्षेत्र में मार्च से ही लोगों पर भेड़ियों के हमले हो रहे हैं। बरसात के मौसम में हमले बढ़े और जुलाई से सोमवार रात तक इन हमलों से सात बच्चों सहित कुल आठ लोगों की मौत हो चुकी है। महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों सहित करीब तीन दर्जन लोग घायल हो चुके हैं। इनमें से करीब 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

इनपुट-भाषा  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement