Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Video: अखिलेश के घर के बाहर मचा घमासान, इधर CM योगी कर रहे थे नौ कन्याओं की पूजा

Video: अखिलेश के घर के बाहर मचा घमासान, इधर CM योगी कर रहे थे नौ कन्याओं की पूजा

शुक्रवार को जय प्रकाश नारायण की जयंती को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश के घर के बाहर काफी घमासान मचा। हालांकि, दूसरी ओर सीएम योगी आदित्यानाथ इस दौरान गोरखपुर में नौ कन्याओं की पूजा करते हुए दिखाई दिए।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 11, 2024 17:25 IST
सीएम योगी ने धोए कन्याओं के पैर।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सीएम योगी ने धोए कन्याओं के पैर।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जय प्रकाश नारायण जयंती पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण को लेकर काफी हंगामा देखने को मिला है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को जेपी सेंटर जाने से रोक दिया  गया जिसके बाद काफी हंगामा हुआ। आखिरकार अखिलेश यादव ने अपने आवास के बाहर ही जय प्रकाश नारायण की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। अखिलेश ने इस मामले में सीएम योगी पर जमकर निशाना साधा। वहीं, दूसरी ओर इस पूरे हंगामे के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवरात्रि के नवमी के दिन नौ कन्याओं की पूजा करने में व्यस्त दिखाई दिए।

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

अपने आवास के बाहर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम जय प्रकाश नारायण जी की जयंती मनाते हैं। यह सरकार हमें उन्हें माला पहनाने से रोकने की कोशिश कर रही है। अखिलेश ने आगे ये भी कहा कि ये सरकार गूंगी, बहरी और अंधी है। आज रामनवमी है और देखो आज ये कैसा अधर्म कर रहे हैं, अगर आज त्योहार नहीं होता तो ये बैरिकेड्स समाजवादियों को नहीं रोक पाते।

कन्या पूजन करते दिखे सीएम योगी

जिस वक्त अखिलेश के घर के बाहर घमासान मचा था उस वक्त सीएम योगी गोरखपुर में मातृ शक्ति की अराधना में व्यस्त थे। सीएम योगी ने आज शारदीय नवरात्र की नवमी पर गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजा किया। योगी ने नौ दुर्गा स्वरूपा कन्याओं के पांव पखारे और उनका विधि विधान से पूजन किया। बता दें कि सीएम बनने के बाद भी योगी आदित्यनाथ हर साल गोरखपुर में ही कन्या पूजन करते रहे हैं। सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि जहां नारी का सम्मान होता है, वही समाज समृद्ध होता है।

सीएम योगी ने कन्याओं के पांव धोए

सीएम योगी ने नवरात्र में गोरखनाथ मंदिर कन्या पूजन किया। उन्होंने नौ दुर्गा स्वरूपा कुंवारी कन्याओं के पांव धोए। माथे पर रोली, चंदन, अक्षत का टीका लगाया। सीएम योगी ने कन्याओं को माला पहनाकर, चुनरी ओढ़ाकर आशीर्वाद लिया। सीएम योगी ने पूजा के बाद कन्याओं की आरती भी की। योगी ने खुद अपने हाथ से कन्याओं को भोजन प्रसाद परोसा।

ये भी पढ़ें- जेपी सेंटर जाने से रोके गए अखिलेश यादव, बोले- रामनवमी पर अधर्म कर रही सरकार, लखनऊ में जबरदस्त हंगामा

'मोदी सरकार का साथ छोड़ें बिहार के सीएम नीतीश कुमार', जानिए क्यों अखिलेश यादव ने दी ये सलाह?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement