Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. न हथकड़ी लगाई-न पुलिस जीप में बिठाया, बांग्लादेशी रोहिंग्याओं को लेकर हेट स्पीच फैलाने वाले आरोपी पर पुलिस दिखी मेहरबान; देखें VIDEO

न हथकड़ी लगाई-न पुलिस जीप में बिठाया, बांग्लादेशी रोहिंग्याओं को लेकर हेट स्पीच फैलाने वाले आरोपी पर पुलिस दिखी मेहरबान; देखें VIDEO

बांग्लादेशी रोहिंग्याओं को लेकर हेट स्पीच फैलाने वाले आरोपी पर पुलिस की मेहरबानी साफ-साफ वीडियो दिख रही है। पुलिस ने ढिलाई दिखाते हुए आरोपी को हथकड़ी तक नहीं लगाई।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 12, 2024 11:39 IST
आरोपी सत्यम पंडित और पुलिस- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB आरोपी सत्यम पंडित और पुलिस

गाजियाबाद: यूपी की गाजियाबाद पुलिस ने बांग्लादेशी रोहिंग्याओं को लेकर हेट स्पीच फैलाने वाले राष्ट्रीय हिन्दू वीर सेना के अध्यक्ष सत्यम पंडित को गुपचुप तरीके से गिरफ्तार कर लिया, पर पुलिस ने उसको VIP ट्रीटमेंट दिया। वो गिरफ्तारी की जगह से प्राइवेट कार में बैठकर कोर्ट तक गया, जहां उसे हथकड़ी तक नहीं पहनाई गई। इतना ही नहीं माहौल भड़काने की कोशिश करने के बावजूद पुलिस ने महज शांतिभंग की धारा CRPC-151 में गिरफ्तारी की। हालांकि कोर्ट ने उसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

वीडियो जारी कर फैलाई थी हेट स्पीच

बता दें कि शनिवार को आरोपी सत्यम पंडित का हेट स्पीच वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में उसने कहा, "मैं बता देना चाहता हूं कि संपूर्ण भारत में रहने वाले रोहिंग्या और बांग्लादेशी समय रहते अगले 24 से 72 घंटे में हमारे देश को छोड़ दें। अन्यथा राष्ट्रीय हिन्दू वीर सेना का एक-एक कार्यकर्ता अपने हाथ में लट्ठ ले चुका है। मैं शासन-प्रशासन से प्रार्थना करता हूं कि आप इन लोगों से गुजारिश करें। अगर इन पर कानूनी कार्रवाई करनी पड़े तो वो भी करें। हमारे देश से इनको भगाया जाए, अन्यथा राष्ट्रीय हिन्दू वीर सेना प्रत्येक ऐसे व्यक्ति की दाढ़ी काटकर एक-एक बाल को उखाड़कर बांग्लादेश में गाड़ देगा।" इसके बाद गाजियाबाद की थाना कोतवाली नगर पुलिस ने इस मामले में सत्यम पंडित के खिलाफ FIR दर्ज कर ली।

पटेलनगर से की गिरफ्तारी

रविवार को कार्रवाई करते हुए गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी सत्यम पंडित की गिरफ्तारी सिहानी गेट थाना क्षेत्र में पटेलनगर से की, जहां वह रहता है। इस गिरफ्तारी से जुड़ी एक वीडियो भी सामने आई है। इसमें वह पुलिसवालों के साथ प्राइवेट अर्टिगा कार में बैठता हुआ दिखाई दे रहा है। यहां से पुलिस उसे सीधे रिमांड मजिस्ट्रेट कोर्ट में ले गई और गुपचुप तरीके से जेल भेज दिया।

अब पुलिस ने साधी चुप्पी

गाजियाबाद पुलिस ने अधिकारिक रूप से गिरफ्तारी की न कोई जानकारी दी है और न ही आरोपी का कोई फोटो-वीडियो मीडिया को रिलीज किया। इसकी गिरफ्तारी की जानकारी खुद सत्यम पंडित की फेसबुक प्रोफाइल से हुई, जहां गिरफ्तारी का पूरा वीडियो रिलीज किया गया है। सत्यम पंडित ने गिरफ्तारी से लेकर कोर्ट तक वीडियो रील बनवाई जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। लेकिन पुलिस इस मामले में चुप्पी साधे है।

(इनपुट- जुबेर अख्तर)

ये भी पढ़ें:

Video: सीतापुर में दबंगो ने की अंधाधुंध फायरिंग, जान बचाकर भागे लोग, पुलिस बोली ऐसा कुछ नहीं हुआ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement