Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

Video: हाथरस में भगदड़ के बाद ऐसा है मंजर, अस्पतालों के बाहर बिखरी पड़ी लाशें, हर तरफ मची चीख-पुकार

हाथरस के सिकंदराराऊ में सत्संग के दौरान भगदड़ से 110 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए। मौके पर बचाव कार्य जारी है। सीएम योगी ने जांच के आदेश दिए हैं।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 02, 2024 21:09 IST
हाथरस में भगदड़ के बाद मंजर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हाथरस में भगदड़ के बाद मंजर

हाथरसः यूपी के हाथरस के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के फ़ुलरई गांव में भगवान भोले बाबा के सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मच गई। हादसे में 110 से ज्यादा लोगों के मरने की पुष्टि की गई है। भगदड़ के बाद हाथरस और एटा के अस्पतालों में लाशें बिखरी हुई देखी जा रही हैं। अस्पतालों के बाहर चीख पुकार मची है। सूत्रों के मुताबिक सत्संग में करीब 40 हज़ार लोग थे।

ऑटो से शव पहुंचाए गए अस्पताल

हाथरस में भगदड़ के बाद जो वीडियो सामने आए हैं वो इतने भयानक हैं जिसे हम दिखा नहीं सकते। इसलिए वीडियो को ब्लर किया गया है। वीडियो में चारों तरफ चीख-पुकार मची हुई दिख रही है। सत्संग और अस्पतालों में शवों के ढेर देखे जा रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शवों को ऑटो और अन्य वाहनों से अस्पताल तक पहुंचाया गया।

अस्पतालों के बाहर बिलाप करते दिख रहे लोग

भगदड़ के बाद अस्पतालों के बाहर घायल और मृतकों के परिजन बिलाप कर रहे हैं। एक बुजुर्ग महिला ने रोते हुए कहा कि वह लुट गईं। उनका पूरा परिवार खत्म हो गया। सत्संग में आए हुए लोगों के परिजन अपनों को ढूंढने के लिए अस्पतालों का चक्कर लगा रहे हैं। अपनों के शवों को देखकर परिजनों की पीड़ा देखकर आपको भी रोना आ जाएगा। एटा पोस्टमार्टम हाउस के बाहर रोते बिलखते परिजन कुछ कह सकने की स्थिति में भी नहीं है। उनके दुख और दर्द की सीमा का कोई पारावार नहीं है।

मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे

बता दें कि हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित भोले बाबा के सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मच गयी, जिसमें कम से कम 110 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हैं। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं। मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।  

 

सीएम ने 24 घंटे में मांगी जांच रिपोर्ट

आगरा के अपर पुलिस महानिदेशक और अलीगढ़ के आयुक्त के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने अगले 24 घंटों में जांच रिपोर्ट मांगी है। युद्ध स्तर पर राहत और बचाव कार्य हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः यूपीः हाथरस के सिकंदराराऊ में सत्संग के दौरान भगदड़, 60 से ज्यादा लोगों की मौत, कई घायल

हाथरस: कौन हैं साकार हरि जिनके सत्संग में मची भगदड़ और 60 लोगों की चली गई जान

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement