Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में आकाशीय बिजली का कहर, अलग-अलग इलाकों में 11 लोगों की मौत, एक शख्स गंभीर रूप से घायल

यूपी में आकाशीय बिजली का कहर, अलग-अलग इलाकों में 11 लोगों की मौत, एक शख्स गंभीर रूप से घायल

भारत में एक तरफ जहां मॉनसून की एंट्री के साथ ही बारिश की शुरुआत हो चुकी है। वहीं दूसरी तरफ आकाशीय बिजली भी अपना कहर ढाने लगी है। प्रतापगढ़ में बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई है और एक शख्स घायल हो गया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: July 11, 2024 9:00 IST
Uttar Pradesh lightning strikes in parts of Pratapgarh district 11 people died - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी में आकाशीय बिजली की कहर

भारत में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है। जगह-जगह बारिश देखने को मिल रही है। इस दौरान कई स्थानों पर बिजली गिरने की भी खबरें आ रही हैं। उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। पुलिस ने बताया कि 10 जुलाई को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के अलग-अलग इलाकों में बिजली गिरन से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। प्रतापगढ़ में पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त टीमें स्थिति की समीक्षा कर रही है। पुलिस ने कहा कि मृतकों के परिजनों को कृषक दुर्घटना सहायता योजना के तहत मुआवजा दिया जाएगा।

बिजली गिरने से कई लोगों की मौत

प्रतापगढ़ जिले के संग्रामगढ़, जेठवारा, अंतू, मानिकपुर और कंधई पुलिस सर्किल में ये मौतें हुई हैं। पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम मानिकपुर थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें क्रांति विश्वकर्मा, गुड्डू सरोज, और पंकज त्रिपाठी शामिल हैं। ये तीनों अटौलिया, अगोस और नवाबगंज के रहने वाले हैं। वहीं मन्नार निवासी शिव पटेल नाम एक एक व्यक्ति पर बिजली गिरने के बाद इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कंधई क्षेत्र में अर्जुन और उनकी पत्नी सुमन की बुधवार शाम बिजली गिरने से मौत हो गई। 

मरने वालों में मां-बेटी भी शामिल

वहीं अमहारा गांव में बिजली की चपेट में आने के बाद राम प्यारी नाम की महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में भरतपुर गांव में बुधवार शाम को बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। इसमें आरती मिश्रा और उनकी बेटी अनन्या मिश्रा शामिल हैं। दोनों ही भरतपुर की रहने वाली हैं। इसी तरह नयापुरवा निवासी 65 वर्षीय सूर्यकली नामक महिला की भी खेत में काम करने के दौरान बिजली गिरने से मौत हो गई। जेठवारा थाना क्षेत्र में अराधना सरोज नामक महिला की बुधवार शाम बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement