Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. संसद में पीएम मोदी ने ली शपथ तो योगी आदित्यानाथ ने दी बधाई, लिखा- संकल्पना साकार हो रही है

संसद में पीएम मोदी ने ली शपथ तो योगी आदित्यानाथ ने दी बधाई, लिखा- संकल्पना साकार हो रही है

योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को बधाई देने के साथ ही उन पर पूरा यकीन जताया है। उन्होंने लिखा कि निःसंदेह, यह तीसरा कार्यकाल 140 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं और अमृतकाल के सभी संकल्पों को पूरा करने वाला सिद्ध होगा।

Edited By: Shakti Singh
Published on: June 24, 2024 13:35 IST
CM Yogi PM Modi- India TV Hindi
Image Source : X/YOGIADITYANATH योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी

देश की 18वीं संसद के पहले सत्र में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक सांसद के रूप में शपथ ली। प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने उन्हें शपथ दिलाई। नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं। वह पीएम के रूप में अपना काम भी शुरू कर चुके हैं। हालांकि, संसद के विशेष सत्र का आयोजन अब हो रहा है। पीएम मोदी के संसद की शपथ लेने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी। 

योगी आदित्यनाथ ने लिखा "लोकसभा सदस्य के रूप में लगातार तीसरी बार शपथ लेने की आपको हार्दिक बधाई! आपके यशस्वी नेतृत्व में 'आत्मनिर्भर भारत-नए भारत' की संकल्पना साकार हो रही है। निःसंदेह, यह तीसरे कार्यकाल में 140 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं और अमृतकाल के सभी संकल्पों को पूरा करने वाला सिद्ध होगा।" 

पीएम मोदी ने क्या कहा?

संसद में शपथ लेने से पहले पीएम मोदी ने कहा कि इस संसद में युवा सांसदों की संख्या अच्छी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार चलाने के लिए बहुमत की जरूरत होती है, जबकि देश चलाने के लिए सहमति की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार कोशिश करेगी कि सभी की सहमति से फैसले लिए जाएं और देश हित में काम हो। उन्होंने देश की जनता से वादा किया कि तीसरे कार्यकाल में उनकी सरकार तीन गुना ज्यादा मेहनत करेगी और तीन गुना नतीजे लाकर रहेगी।

यूपी में भाजपा का प्रदर्शन खराब

लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में कुछ खास नहीं कर पाई। चुनाव से पहले पार्टी की कोशिश सभी 80 सीटें जीतने की थीं, लेकिन नतीजे सामने आए तो भाजपा की झोली में इसकी आधी सीटें भी नहीं थी। इसके बाद तरह-तरह की बातें सामने आईं। कुछ लोगों ने सीएम योगी पर भी विश्वासघात का आरोप लगाया। हालांकि, दोनों नेताओं ने साथ में काफी प्रचार किया था। ऐसे में पार्टी ने लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के लिए उम्मीदवार के चयन को बड़ी वजह माना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement