Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में ट्रेन को फिर पलटाने की कोशिश,10 किलो के लकड़ी के टुकड़े पर चढ़ी बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस, फिर...

यूपी में ट्रेन को फिर पलटाने की कोशिश,10 किलो के लकड़ी के टुकड़े पर चढ़ी बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस, फिर...

उत्तर प्रदेश में शरारती तत्वों द्वारा ट्रेन को डिरेल कराने की कोशिश लगातार की जा रही है। रात के अंधेरे में रेलवे ट्रैक पर भारी वस्तु रख दी जाती है, ताकि ट्रेन डिरेल हो जाए।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 26, 2024 9:06 IST
ट्रेन को डिरेल कराने की कोशिश- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ट्रेन को डिरेल कराने की कोशिश

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर ट्रेन को डिरेल कराने की कोशिश की गई है। रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा रखा हुआ मिला है। चलती ट्रेन से लकड़ी का टुकड़ा टकरा गया। उत्तर प्रदेश में लखनऊ से नई दिल्ली रेल मार्ग पर ये बड़ा हादसा टला है। 

एक्सप्रेस ट्रेन में फंसा लकड़ी का टुकड़ा

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मलिहाबाद और काकोरी रेलवे स्टेशन के बीच में रेलवे ट्रैक पर लकड़ी रखा गया था। लकड़ी का टुकड़ा बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस ट्रेन में फंस गया था। दो फीट लंबे और 10 किलो वजनी लकड़ी के टुकड़े ट्रेन टकरा गई।

दो घंटों तक ट्रेनों का संचालन बंद

हालांकि, लोको पायलट ने तत्काल ट्रेन रोक दी। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया। घटना के तुरंत बाद स्टेशन मास्टर को अप व डाउन ट्रैक के लिए चेतावनी जारी की गई। ट्रैक की जांच के दौरान अप ट्रैक पर भी लकड़ी की टहनी मिली। इस कारण करीब दो घंटे तक ट्रेनों का संचालन बंद रहा।

रेलवे ट्रैक पर रख दिया गया था गैस सिलेंडर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी सितंबर के महीने में ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस डिरेल होने से बच गई। रेलवे ट्रैक पर भरा गैस सिलिंडर रखा गया था। बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच 100 किमी की रफ्तार से दौड़ रही ट्रेन भरे हुए गैंस सिलिंडर से टकराई तो तेज आवाज हुई। इसके बाद लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया था। इस तरह बड़ा हादसा होने से बच गया था।

रायबरेली में मालगाड़ी को डिरेल करने की कोशिश

बता दें कि इसके पहले रायबरेली में ट्रेन को पलटाने की कोशिश की गई थी। रायबरेली में मालगाड़ी सीमेंटेड स्लीपर से टकरा गई थी। लोको पायलट की सूझ-बूझ के चलते बड़ा हादसा होने से बच गया था। यह घटना रायबरेली के लक्ष्मणपुर स्टेशन के पास घटी थी।

रिपोर्ट- अनामिका गौड़

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement