Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाने पर संभल में छात्रा ने की सुसाइड, मां की मांग- आरोपी को फांसी दो

यूपी: इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाने पर संभल में छात्रा ने की सुसाइड, मां की मांग- आरोपी को फांसी दो

संभल जिले के गुन्नौर थाना के मोहल्ला मासूम अली में एक पॉलीटेक्निक की छात्रा ने सुसाइड कर ली है। छात्रा की मां ने एक मुस्लिम युवक पर आरोप लगाया है कि वह उनकी बेटी को परेशान करता था।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 06, 2024 23:50 IST
 Student suicide- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV SP ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया

संभल: यूपी के संभल से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पॉलीटेक्निक की छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली है। मृत छात्रा की मां का आरोप है कि एक मुस्लिम युवक उनकी बेटी पर शादी करने का दबाव डाल रहा था और वह उसे इस्लाम कबूल करने के लिए भी कहता था। इसी से तंग आकर उनकी बेटी ने सुसाइड की है।

क्या है पूरा मामला?

मामला संभल जिले के गुन्नौर थाना के मोहल्ला मासूम अली का है, जहां देर रात एक पॉलीटेक्निक की छात्रा ने कमरे में बंद होकर फांसी लगा ली और अपनी जान दे दी। छात्रा की मां का आरोप है कि मोहल्ले का युवक, उनकी लड़की को परेशान कर रहा था। पहले लड़की संभल जिले में पढ़ती थी लेकिन जब आरोपी युवक ने उसे परेशान करना शुरू किया तो परिजनों ने छात्रा का एडमिशन बदायूं में करवा दिया।

लेकिन युवक वहां भी जाने लगा और वह छात्रा से लगातार शादी का दबाव बना रहा था और शादी के बाद इस्लाम कुबूल करने को कह रहा था। छात्रा ने लड़के के मुस्लिम होने की वजह से शादी से मना कर दिया था, जिस पर युवक अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी दे रहा था। 

छात्रा की मां का आरोप है कि युवक से परेशान होकर उनकी लड़की ने आत्महत्या की है। 

छात्रा की मां ने की ये मांग

छात्रा की मां ने आरोपी को फांसी देने और उसके घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की है। छात्रा की मां ने अपने परिवार की सुरक्षा की भी मांग की है। पीड़ित परिवार की सुरक्षा का पुलिस ने फिलहाल कोई इंतजाम नहीं किया है। इस मोहल्ले में पीड़िता का परिवार अकेला बहुसंख्यक परिवार है। वहीं घटना के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया है। SP ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

SP का बयान सामने आया 

इस घटना पर एसपी ने कहा, 'जनपद संभल के थाना गुन्नौर क्षेत्र में सुबह के वक्त पुलिस को सूचना मिली कि एक बच्ची, जो पॉलीटेक्निक की छात्रा थी और बदायूं में पढ़ाई करती थी, वह अपने घर पर आई। इस दौरान उसने सुसाइड कर ली। ये सूचना छात्रा के परिजनों ने दी, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। परिजनों ने तहरीर दी है कि एक लड़के के द्वारा लड़की को परेशान किया जाता था। जिससे क्षुब्ध होकर बच्ची ने सुसाइड किया है।' (संभल से रोहित व्यास की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement