Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लंच में नॉनवेज लाने पर बच्चे का काटा नाम, प्रिंसिपल ने मां से भी की अभद्रता; BSA ने दिए जांच के आदेश

लंच में नॉनवेज लाने पर बच्चे का काटा नाम, प्रिंसिपल ने मां से भी की अभद्रता; BSA ने दिए जांच के आदेश

यूपी के अमरोहा जिले में टिफिन में नॉनवेज ले जाने पर एक बच्चे का नाम काट देने का मामला सामने आया है। वहीं शिकायत करने गई बच्चे की मां के साथ भी प्रिंसिपल ने अभद्रता की। फिलहाल बीएसए ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 06, 2024 12:34 IST
लंच में नॉनवेज लाने पर बच्चे का काटा नाम।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लंच में नॉनवेज लाने पर बच्चे का काटा नाम।

अमरोहा: जिले के एक कॉन्वेंट स्कूल में बच्चे द्वारा नॉन वेज खाना लाने से नाराज स्कूल टीचर ने उस बच्चे को स्टोर रूम में बंद कर दिया। इतना ही नहीं बच्चे का नाम भी काट दिया गया है। गुरुवार को जब बच्चे की मां मामले की शिकायत करने स्कूल पहुंची तो प्रिंसिपल ने उसके साथ भी अभद्रता की। प्रिंसिपल ने बच्चे की मां से बच्चे के सामने ही उसे आतंकवादी तक बता डाला। वहीं अमरोहा की मुस्लिम कमेटी ने इसपर विरोध जताते हुए एसडीएम के माध्यम से केंद्रीय शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। इसके साथ ही प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की गई है। 

प्रिंसिपल ने मां से की बहस

दरअसल, पूरा मामला अमरोहा के जोया रोड पर स्थित एक निजी कॉन्वेंट स्कूल का बताया जा रहा है। यहां प्रिंसिपल ने 5 वर्षीय छात्र पर स्कूल में नॉनवेज लाने का आरोप लगाते हुए उसका नाम काट दिया। जब बच्चे की मां गुरुवार को स्कूल पहुंची और मामले की शिकायत की तो प्रिंसिपल ने बच्चे को हिंदू बच्चों को मांस खिलाने वाला और मंदिर तोड़ने का भी आरोप लगाया। छात्र की मां और प्रिंसिपल के बीच इसी बात को लेकर जमकर नोंकझोक हुई। छात्र की मां ने दोनों के बीच हुई बहस का वीडियो भी बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।

बहस का वीडियो आया सामने

वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रिंसिपल साफ-साफ कह रहा है कि आपका बच्चा स्कूल में नॉनवेज खाना लेकर आता है। इसी बात से नाराज प्रिंसिपल ने बच्चे का नाम काट दिया। नाम काटने से छात्र की मां नाराज हो गई और उसने स्कूल प्रिंसिपल से जब जानकारी करनी चाही तो प्रिंसिपल ने बच्चे पर कई गंभीर आरोप लगा दिए। नॉनवेज लाने पर बच्चे का स्कूल से नाम काट देने और बच्चे के साथ स्कूल में अभद्रता करने से नाराज अमरोहा की मुस्लिम कमेटी ने एक मीटिंग की। इसके बाद एसडीएम के माध्यम से केंद्रीय शिक्षा मंत्री भारत सरकार धर्मेंद्र प्रधान को स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए एक ज्ञापन भी भेजा गया है। 

बीएसए ने दिए जांच के आदेश

वहीं मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया और बेसिक शिक्षा अधिकारी ने वायरल वीडियो का संज्ञान लिया। बीएसए ने हिल्टन कॉन्वेंट स्कूल के प्रिंसिपल और बच्चे की मां के बीच हुई कहासुनी और आरोप-प्रत्यारोप की जांच के लिए अमरोहा के 3 राजकीय कॉलेजों के प्रधानाचार्यों की एक संयुक्त टीम बनाई है, जो इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट तीन दिन में सौंपेगी। वहीं मुस्लिम कमेटी के अध्यक्ष हाजी खुर्शीद अनवर ने कहा कि हम आरोपी प्रिंसिपल पर मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, क्योंकि यह हमारे बच्चों के भविष्य से जुड़ा मामला है। (इनपुट- राजीव शर्मा)

यह भी पढ़ें- 

BJP ने काटा टिकट, फूट-फूटकर रोए पूर्व विधायक शशिरंजन परमार; सामने आया Video

बीमार पति को लेकर जा रही महिला के साथ एंबुलेंस में रेप का प्रयास, विरोध करने पर पति को बाहर फेंका; हुई मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement