Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाबा नीम करोली धाम से अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू, जानें टाइमिंग और टिकट के बारे में

बाबा नीम करोली धाम से अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू, जानें टाइमिंग और टिकट के बारे में

फर्रुखाबाद से नीम करोली, कन्नौज, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से होते हुए अयोध्या धाम के लिए बस सेवा का शुभारंभ सांसद मुकेश राजपूत ने किया।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 19, 2024 10:10 IST
नीम करोली धाम से अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा- India TV Hindi
Image Source : X@MUKESHRAJPUT_MP नीम करोली धाम से अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा

फर्रुखाबाद: बाबा नीम करोली धाम से अयोध्या के लिए सीधी रोडवेज बस सेवा शुरू हो गई है। अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनने के बाद फर्रुखाबाद से भी सीधी बस सेवा की मांग जनता की तरफ से लगातार की जा रही थी। मंगलवार को सांसद मुकेश राजपूत ने हरी झंडी दिखाकर रोडवेज बस को रवाना किया। बस में ऑनलाइन टिकट सेवा भी उपलब्ध रहेगी। 

क्या है बस की टाइमिंग

मिली जानकारी के अनुसार,  अयोध्या के लिए जाने वाली बस सुबह साढ़े पांच बजे थाना कादरीगेट क्षेत्र में स्थित फर्रुखाबाद रोडवेज बस अड्डा से रवाना होकर सुबह 6:20 बजे बाबा नीम करोली धाम पहुंचेगी। दस मिनट रुकने के बाद वहां से फिर फर्रुखाबाद आयेगी। जिसके बाद सुबह लगभग 7:30 बने अयोध्या को निकलेगी। जो कि कन्नौज होते हुए एक्सप्रेसवे से लखनऊ दोपहर 12:45 बजे पहुंचेगी। 5 मिनट रुकने के बाद लखनऊ से चलकर 3:55 बजे अयोध्या धाम पहुंचेगी। वहीं 20 मिनट रुकने के बाद 4:15 पर अयोध्या से रवाना होगी और रात 12:40 पर फर्रुखाबाद पहुंचेगी। 

 

बस में लगेगा साधारण किराया

एआरएम अरविंद मिश्रा ने बताया कि पहली बार अयोध्या ले जाने के लिए बस की कमान चालक सत्यवीर यादव और परिचालक अंकित यादव को दी गई है। यह बस प्रतिदिन चलेगी और इसमें यात्रियों की सहूलियत के लिये बेहतर इंतजाम किए गए हैं। ऑनलाइन टिकट सेवा भी उपलब्ध रहेगी। किराया भी साधारण रहेगा।

बाबा नीम करोली धाम से अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू

Image Source : X@MUKESHRAJPUT_MP
बाबा नीम करोली धाम से अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू

सांसद मुकेश राजपूत ने कही ये बात

सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि जनता की लगातार मांग थी उसी के अनुरूप भगवान राम के सीधे दर्शन करने के लिए बस सेवा शुरू की गई है। यह बस बाबा नीबकरोरी धाम के दर्शन कराते हुए प्रतिदिन जनपद वासियों को अयोध्या धाम ले जाएगी। उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद के पर्यटन क्षेत्र को अब नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि आने वाले समय में संकिसा से सारनाथ तक बस सेवा शुरू करने का लक्ष्य रखा है।

रिपोर्ट- जितेंद्र

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement