Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या रेप केस: डिप्टी सीएम केशव मौर्य पर क्यों भड़के चाचा शिवपाल, कहा-कराओ उनका नार्को टेस्ट

अयोध्या रेप केस: डिप्टी सीएम केशव मौर्य पर क्यों भड़के चाचा शिवपाल, कहा-कराओ उनका नार्को टेस्ट

अयोध्या में एक नाबालिग बच्ची से हुए दुष्कर्म मामले में एक तरफ जहां सीएम योगी ने बड़ी कार्रवाई की है तो वहीं इस मामले को लेकर सपा और भाजपा में सियासी बयानबाजी भी चरम पर है। अब शिवपाल यादव ने केशव प्रसाद मौर्य के नार्को टेस्ट की बात कही है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: August 04, 2024 9:35 IST
keshav maurya and shivpal yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE केशव प्रसाद मौर्य पर भड़के चाचा शिवपाल

अयोध्या के भदरसा में एक 12 साल की लड़की के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया गया। रेप की यह घटना पूरा कलंदर थाना क्षेत्र की है, जहां बच्ची से दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया और लंबे समय तक उसे ब्लैकमेल करके बारी-बारी दुष्कर्म करते रहे। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता दो महीने की गर्भवती हो गई। इस घटना की गूंज विधानसभा में भी सुनाई दी थी। इस मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है।

चरम पर है राजनीति

अयोध्या रेप केस में कथित तौर पर मुख्य आरोपी, एक सपा नेता के खिलाफ योगी सरकार ने 'बुलडोजर कार्रवाई' की है। इसके बाद शनिवार को समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता के बीच राजनीतिक खींचतान तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर "बलात्कारियों को बचाने" की कोशिश करने का आरोप लगाया, जिसके बाद अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने मांग की कि आरोपियों के साथ-साथ डिप्टी सीएम का भी नार्को टेस्ट कराया जाए।

बता दें कि जिले के पुराकलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा नगर में बेकरी चलाने वाले और समाजवादी पार्टी से जुड़े मोईद खान और उसके कर्मचारी राजू खान को दो महीने पहले 12 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने और कृत्य की रिकॉर्डिंग करने के आरोप में 30 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

यह भयावह घटना तब सामने आई जब मेडिकल जांच से पता चला कि पीड़िता गर्भवती थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि मोईद खान समाजवादी पार्टी के सदस्य हैं और फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद की टीम का हिस्सा हैं।

अयोध्या रेप केस का अबतक का अपडेट

बीजेपी के आरोपों के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, ''अयोध्या के भदरसा मामले में डीएनए टेस्ट के बिना बीजेपी का आरोप पक्षपातपूर्ण माना जाएगा।''

बीजेपी और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने "पीडोफाइल को बचाने" की कोशिश के लिए समाजवादी पार्टी पर हमला किया, क्योंकि भारतीय गुट के नेता इस मुद्दे पर "चुप बने हुए हैं"। मौर्य ने एक एक्स पोस्ट में कहा, ''बलात्कारियों को बचाना समाजवादी पार्टी का सहज स्वभाव है। अगर बलात्कारी मुस्लिम है तो पूरा सैफई परिवार उसे बचाने में अपनी ताकत लगा देता है। सपा का सफाया हो जाएगा।'' 

मौर्य के ट्वीट का जवाब देते हुए, अखिलेश यादव के चाचा और वरिष्ठ सपा नेता शिवपाल यादव ने एक्स पर लिखा, "मैं अयोध्या घटना की कड़ी निंदा करता हूं और पवन पांडे द्वारा की गई नार्को टेस्ट की मांग का भी समर्थन करता हूं। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भी नार्को टेस्ट कराना चाहिए, ताकि ये साफ हो जाए कि संवेदनशील मुद्दों पर कौन सस्ती राजनीति कर रहा है।''

शिवपाल यादव ने पीड़िता और आरोपियों के लिए नार्को टेस्ट की मांग की और कहा कि 'मुद्दे का राजनीतिकरण' करने की कोशिश कर रहे सभी बीजेपी नेताओं का नार्को टेस्ट कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यूपी में लोकसभा चुनाव में हार की वजह से बीजेपी ऐसा कर रही है।

अयोध्या जिला प्रशासन ने शनिवार को आरोपी मोइद खान की "अवैध रूप से निर्मित" बेकरी को यह कहते हुए ध्वस्त कर दिया कि सपा नेता ने तालाब की जमीन को अवैध रूप से जब्त कर लिया और बेकरी का निर्माण किया।

पीड़िता की मां के साथ बैठक करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाबालिग रेप पीड़िता के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम करने को कहा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement