Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाहुबली राजा भैया की पत्नी के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज, फ्रॉड करने का लगा आरोप

बाहुबली राजा भैया की पत्नी के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज, फ्रॉड करने का लगा आरोप

कुंडा के विधायक और बाहुबली राजा भैया की पत्नी के खिलाफ लखनऊ की हज़रतगंज कोतवाली में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। एक शख्स ने यह केस दर्ज कराया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Mangal Yadav Updated on: July 20, 2024 22:45 IST
राजा भैया और भानवी सिंह - India TV Hindi
Image Source : FILE राजा भैया और भानवी सिंह

लखनऊः यूपी के बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह के खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज दर्ज किया गया है। भानवी सिंह के खिलाफ हज़रतगंज कोतवाली में 120B  419, 420, 467, 468, 469, 471, 506 जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भानवी सिंह पर धोखाधड़ी का आरोप

जानकारी के अनुसार, द प्रॉपर्टीज की निदेशक भानवी सिंह के खिलाफ कंपनी के पूर्व निदेशक आशुतोष सिंह ने ये मुकदमा दर्ज कराया है। आशुतोष का आरोप है कि षड्यंत्र करके दबाव बनाकर उन्हें कंपनी के निदेशक पद से हटाया गया। आशुतोष सिंह ने दावा किया है कि वह कंपनी गठन के समय से शेयर धारक हैं। उनके फर्जी हस्ताक्षर कर फ्रॉड करके कंपनी से हटाया गया। जिसकी शिकायत कानपुर के रजिस्ट्रार कार्यालय में की गई थी। आशुतोष सिंह का आरोप है कि कंपनी के शेयर में भी भानवी सिंह ने धोखाधड़ी किया है। 

आशुतोष ने अपनी शिकायत कहा है कि भावनी कुमारी शादीशुदा होने के बाद भी कंपनी के दस्तावेजों में पति की बजाय पिता का नाम दर्ज किया गया। जबति कार्यालय का पता अपने पति के आवास का दिया। इस प्रकार उन्होंने यहां भी धोखाधड़ी की।

लंबे समय से कंपनी को लेकर चल रहा विवाद

बता दें कि राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने फरवरी 2023 में दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा में एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह 'गोपाल जी' के खिलाफ कई संगीन धाराओं में केस दर्ज कराया था। आरोप था कि अक्षय प्रताप ने उनके फर्जी साइन कर उनकी कंपनी के शेयर हथिया लिए हैं। आरोप था कि अक्षय प्रताप ने फर्जी डिटिजल साइन बनवाकर धोखाधड़ी की और कंपनी का खुद डायरेक्टर बन गए और उन्हें हटा दिया।  राजा भैया के नाम से मशहूर रघुराज प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश के कुंडा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement