Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षाः महाराजगंज में पकड़ा गया मुन्ना भाई, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षाः महाराजगंज में पकड़ा गया मुन्ना भाई, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद

महराजगंज के अपर पुलिस अधीक्षक आतिश सिंह ने बताया कि हरियाणा के रहने वाले अभ्यर्थी को दूसरी पाली में चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है। इसके बाद इसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 24, 2024 6:44 IST
पुलिस हिरासत में आरोपी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस हिरासत में आरोपी

महराजगंज: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को पुलिस भर्ती परीक्षा कड़े इंतजाम के बीच संपन्न हुई। इस बीच कई जिलों से मुन्ना भाई पकड़े गए। महाराजगंज में भी एक अभ्यर्भी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार, महाराजगंज में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से नकल करने का मंसूबा रखने वाले एक अभ्यर्थी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। 

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद 

जनपद के सदर कोतवाली स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर डिग्री कॉलेज में परीक्षा केंद्र की दूसरी पाली में हुई परीक्षा में गेट पर हुई चेकिंग के दौरान अभ्यर्थी के पास से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुआ। इसके बाद अभ्यर्थी को कोतवाली लाया गया। जानकारी के मुताबिक हरियाणा राज्य के रहने वाले अभ्यर्थी योगेश को पुलिस ने दो इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ हिरासत में लिया है। इसमें एक में डायोड लगा था और दूसरी में सिम लगा हुआ था।

हरियाणा का रहने वाला है आरोपी

अपर पुलिस अधीक्षक आतिश सिंह ने बताया कि हरियाणा के रहने वाले अभ्यर्थी को दूसरी पाली में चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है। इसके बाद इसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ चल रही है। 

चार लाख 50 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल 

बता दें कि पहले दिन प्रदेश के 67 जिलों के 1,174 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सकुशल संपन्न कराई गई। दो पालियों में आयोजित परीक्षा में करीब चार लाख 50 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए। सभी अभ्यर्थी कड़ी सुरक्षा और कई चरणों की चेकिंग के बाद परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा के दौरान एसटीएफ, यूपी पुलिस और पीएसी के जवान चप्पे-चप्पे पर नजर आए। इसके अलावा सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी गयी। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने भी ग्राउंड जीरो पर उतरकर स्थिति का जायजा लिया। सभी सेंटर के अंदर और बाहर चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था के चलते प्रदेश में कहीं भी किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं घटित हुई।

रिपोर्ट- विनय कुमार नायक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement