Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पेपर लीक मामले में एक्शन, यूपी के दो विधायकों समेत 18 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

पेपर लीक मामले में एक्शन, यूपी के दो विधायकों समेत 18 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

पेपर लीक मामले में दो विधायकों के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। इनमें से बेदी राम गाजीपुर के जखनिया और विपुल दुबे भदोही की ज्ञानपुर सीट से विधायक हैं।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 11, 2024 11:28 IST
पेपर लीक मामले में कोर्ट का एक्शन।- India TV Hindi
Image Source : ANI पेपर लीक मामले में कोर्ट का एक्शन।

उत्तर प्रदेश में बीते लंबे समय से पेपर लीक एक बड़ा मुद्दा रहा है। अब कोर्ट की ओर से पेपर लीक के एक मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है। पेपर लीक और भर्ती घोटाला मामले में विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट पुष्कर उपाध्याय ने सुभासपा विधायक बेदी राम व निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे समेत कई अन्य आरोपियों के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश पारित किया है। आइए जानते हैं पूरे मामले के बारे में विस्तार से।

18 लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट 

पेपर लीक और भर्ती घोटाला मामले में न्यायाधीश की ओर विधायक बेदी राम, विधायक विपुल दुबे समेत 18 अन्य आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। आपको बता दें कि सुभासपा के बेदी राम गाजीपुर के जखनिया और निषाद पार्टी के विपुल दुबे भदोही की ज्ञानपुर सीट से विधायक हैं। 

साल 2006 का है मामला

विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट पुष्कर उपाध्याय ने सभी आरोपियों के खिलाफ 2006 के एक मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया है। इसके साथ ही न्यायालय की ओर से इंस्पेक्टर कृष्णानगर को 26 जुलाई को सभी आरोपियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है।

 हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र खारिज

इससे पहले मामले में कोर्ट ने आरोपी विधायक बेदी राम, दीनदयाल, शिव बहादुर सिंह, संजय श्रीवास्तव और अवधेश सिंह के दाखिल हाजिरी माफी के प्रार्थना पत्र को खारिज करते हुए बड़ा झटका दिया था। इसके बाद कोर्ट ने सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। इसके साथ ही पहले से गैर हाजिर सभी अभियुक्तों के विरुद्ध भी गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें- महाकुंभ 2025 की तैयारियां युद्धस्तर पर जारी, अधिकारी बोले- पिछले डेढ़ साल से कर रहे हैं काम

अतीक अहमद का वकील रहा विजय मिश्रा हिस्ट्रीशीटर घोषित, अलग-अलग थानों में दर्ज हैं 9 केस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement