Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: लखीमपुरी खीरी के विधायक थप्पड़ कांड मामले में बड़ी कार्रवाई, BJP ने इन 4 लोगों को पार्टी से निष्कासित किया

यूपी: लखीमपुरी खीरी के विधायक थप्पड़ कांड मामले में बड़ी कार्रवाई, BJP ने इन 4 लोगों को पार्टी से निष्कासित किया

लखीमपुर खीरी में हुए विधायक थप्पड़ कांड मामले में बीजेपी ने 4 लोगों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। हालांकि अभी तक विधायक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 14, 2024 21:35 IST
Lakhimpuri Kheri- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विधायक योगेश वर्मा के साथ हुई थी हाथापाई

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी में हुए विधायक थप्पड़ कांड मामले में बीजेपी ने सख्त एक्शन लिया है। बीजेपी ने पार्टी विधायक योगेश वर्मा से अभद्रता के आरोप में अवधेश सिंह, पुष्पा सिंह, अनिल यादव और ज्योति शुक्ला समेत 4 लोगों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। हालांकि विधायक की तहरीर पर अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

क्या है पूरा मामला?

यूपी के लखीमपुर खीरी में अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के डेलिगेट्स के चुनाव के लिए नामांकन में जमकर बवाल हुआ था। इस दौरान पूर्व सभापति पुष्पा सिंह के पति और अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह ने भाजपा विधायक योगेश वर्मा को पुलिस के सामने थप्पड़ मार दिया था। बीजेपी विधायक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

नामांकन के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए थे, जिसके बाद विवाद हो गया था। इस दौरान अवधेश सिंह ने बीजेपी विधायक को पीट दिया था। बीजेपी सदर विधायक योगेश वर्मा ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा था कि एक विधायक का कुर्ता फाड़ दिया गया और मारपीट तक की गई। प्रशासन की तरफ से कहा जा रहा है कि निष्पक्ष चुनाव हो रहा है। ये कैसा निष्पक्ष हो रहा है।

थप्पड़ मारने वाले वकील का हुआ था स्वागत

लखीमपुर खीरी में कुछ दिन पहले भाजपा विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने वाले वकील का रविवार को एक कार्यक्रम में गर्मजोशी से स्वागत किया गया था। कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वकील अवधेश सिंह के स्वागत में ‘ देखो देखो कौन आया, शेर आया-शेर आया’ के नारे गूंजते हुए सुनाई दिए थे। करणी सेना द्वारा शहर के मैरिज हॉल में आयोजित ‘शस्त्र पूजन’ कार्यक्रम में कई पदाधिकारियों और सदस्यों के अलावा वरिष्ठ वकील और जिला बार एसोसिएशन (DBA) के अध्यक्ष अवधेश सिंह भी शामिल हुए थे।

अवधेश सिंह के पहुंचते ही जोरदार नारेबाजी होने लगी थी, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। कार्यक्रम के दौरान करणी सेना के सदस्यों ने अवधेश सिंह के पक्ष में ‘शेर आया, शेर आया’ के नारे लगाए हालांकि सिंह ने उनसे शांत रहने और धैर्य रखने का आग्रह किया। (इनपुट: प्रतीक श्रीवास्तव)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement