Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: बरेली में कांवड़ियों को कार से कुचलने की कोशिश, 3 घायल, कांवड़ खंडित होने के गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

यूपी: बरेली में कांवड़ियों को कार से कुचलने की कोशिश, 3 घायल, कांवड़ खंडित होने के गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

यूपी के बरेली में कांवड़ खंडित होने से गुस्साए कांवड़ियों ने जाम लगा दिया। दरअसल आरोप है कि कार सवार कुछ लोगों ने कांवड़ियों को कार से कुचलने की कोशिश की, जिसमें 3 कांवड़िये घायल हो गए।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 17, 2024 22:56 IST
Kanwariya- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कांवड़ियों को कार से कुचलने की कोशिश

बरेली: यूपी के बरेली में कार सवार लोगों ने कांवड़ियों को कुचलने की कोशिश की है। इस घटना में 3 कांवड़िये घायल हुए हैं और उनकी कांवड़ भी खंडित हो गई है। इस घटना के सामने आने के बाद गुस्साए कांवड़ियों ने रोड पर कांवड़ रखकर जाम लगा दिया और नारेबाजी की।

कांवड़ियों का आरोप है कि कार सवार दूसरे धर्म के थे, इसलिए उन्होंने ऐसा किया है।  इस घटना के सामने आने के बाद 4 घंटे तक जाम लगा रहा, जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने कांवड़ियों को समझाया, तब जाकर कांवड़िये शांत हुए। इस दौरान कांवड़ियों ने एक्सीडेंट करने वाली कार को भी तोड़ डाला।

क्या है पूरा मामला?

मामला बरेली के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के एकता नगर चौराहे का है। कार सवार लोगों पर आरोप है कि उन्होंने कांवड़ियों को रौंदने का प्रयास किया, जिससे तीन कांवड़िये घायल हो गए और कांवड़ भी खंडित हो गई। कांवड़ियों ने मांग रखी कि पहले कार सवार लोगों को पुलिस गिरफ्तार करके उनके सामने लाए, जिसके बाद जाम खोला जाएगा। 

कांवड़िये करीब 4 घंटे तक जाम लगाए रहे और नारेबाजी करते रहे। दरअसल बरेली के नवाबगंज का कांवड़ियों का एक जत्था कांवड़ लेकर जल लेने के लिए बदायूं के कछला गंगा गया था। जहां से वो गंगा जल लेकर बरेली वापस लौट रहा था। तभी बरेली के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के एकतानगर में कार सवार लोगों ने कांवड़ियों को टक्कर मार दी। कांवड़ियों का आरोप है कि टक्कर मारने के बाद वो लोग फिर से कार पीछे करके कांवड़ियों को कुचलने की कोशिश करने लगे, जिसमें 3 कांवड़िए घायल हो गए और उनकी कांवड़ भी खंडित हो गई।

कांवड़ियों के जाम लगाने पर मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई। सीओ सिटी पंकज श्रीवास्तव और सिटी मजिस्ट्रेट भी मौके पर पहुंचे। सीओ ने कांवड़ियों को समझाया कि आरोपी कार सवारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। (इनपुट: बरेली से अनूप मिश्रा की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement