Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के मंत्री ओपी राजभर बोले- 'मुस्लिम घर से निकलें और भोलेनाथ को जल चढ़ायें', वजह भी बताई

यूपी के मंत्री ओपी राजभर बोले- 'मुस्लिम घर से निकलें और भोलेनाथ को जल चढ़ायें', वजह भी बताई

सुभासपा नेता ओपी राजभर ने मुसलमानों से अपील की है कि वे लोग घर से निकलें और भगवान भोले बाबा को जल चढ़ाएं। उन्होंने कहा कि ईश्वर और अल्ला दोनों एक ही हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 23, 2024 18:40 IST
कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर

गाजीपुर: अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले यूपी के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर से चर्चा में हैं। दरअसल, ओपी राजभर ने मुस्लिम समुदाय से अपील करते हुए कहा है कि 'मुस्लिम घर से निकलें और भोलेनाथ को जल चढ़ायें। अल्ला ईश्वर तेरो नाम सबको सम्मत दे भगवान। सब एक ही हैं'। राजभर ने कहा कि हम लोग शंकर भगवान को मानते हैं शंकर भगवान की पूजा करें। इसके लिये हम जल लेकर निकलते हैं। कांवरिए जिस मकसद से जा रहे हैं। उस मकसद को पूरा करें। 

बरेली की घटना पर भी बोले राजभर

ओम प्रकाश राजभर ने बरेली में मुहर्रम जुलूस के दौरान पिटाई से हिन्दू युवक तेजपाल की मौत के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि यूपी में कानून का राज है। योगी सरकार में कोई भी गलत करेगा तो कार्रवाई होगी। पिछले सात साल से प्रदेश में कहीं दंगा नहीं हुआ,छिटपुट घटनायें होती हैं। ऐसी घटना नींदनीय है। सरकार परिवार के साथ है। हम सभी भारतीय हैं सबको मिलकर रहना चहिए।

सीएम योगी की मीटिंग में नहीं पहुंचे राजभर

वहीं, एक दिलचस्प राजनीतिक घटनाक्रम में ओम प्रकाश राजभर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में शामिल नहीं हुए, जबकि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में एक अन्य बैठक में भाग लिया, जिससे राजनीतिक गलियारों में कई तरह की अटकलें लग रही हैं। सूत्रों ने बताया कि सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के सर्किट हाउस में वाराणसी, जौनपुर, भदोही और चंदौली जिले के विधायकों की बैठक बुलाई थी। ओपी राजभर को भी गाजीपुर के जहूराबाद के विधायक के रूप में बैठक में शामिल होना था, लेकिन वह नहीं पहुंचे।

डिप्टी सीएम केशव से मिले राजभर

ओपी राजभर और केशव प्रसाद मौर्य दोनों ने अपनी मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की, जिससे राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई। राजभर ने इंस्टाग्राम पर केशव प्रसाद के साथ तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ''आज लखनऊ के 7 कालिदास मार्ग स्थित कैंप कार्यालय पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से आत्मीय मुलाकात हुई। विभिन्न विषयों पर चर्चा की। 

रिपोर्ट-शशि कान्त तिवारी 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement