Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: मिर्जापुर में गोकशी की शिकायत मिलने पर बड़ी कार्रवाई, चौकी इंचार्ज समेत 10 पुलिसकर्मी सस्पेंड, SHO भी नपे

यूपी: मिर्जापुर में गोकशी की शिकायत मिलने पर बड़ी कार्रवाई, चौकी इंचार्ज समेत 10 पुलिसकर्मी सस्पेंड, SHO भी नपे

मिर्जापुर में गोकशी की शिकायत मिलने पर बड़ी कार्रवाई हुई है। चौकी इंचार्ज समेत 10 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक की इस कार्रवाई की पूरे शहर में चर्चा है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 30, 2024 7:15 IST
Mirzapur- India TV Hindi
Image Source : UP POLICE SP अभिनंदन ने चौकी इंचार्ज समेत 10 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया

मिर्जापुर: यूपी के मिर्जापुर से बड़ी खबर सामने आई है।  यहां गोकशी की शिकायत मिलने के बाद एसपी ने पुलिस चौकी के पूरे स्टाफ को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा SHO पर भी गाज गिरी है। पुलिस अधीक्षक की इस बड़ी कार्रवाई की पूरे शहर में चर्चा है।

क्या है पूरा मामला?

मिर्जापुर के रामबाग कुरैश में गोकशी की शिकायत मामले में पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने बड़ी कार्रवाई की है। थाना कोतवाली शहर के अस्पताल चौकी क्षेत्र के चौकी इंचार्ज सहित सभी 10 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा थाना शहर कोतवाली के SHO के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए हैं।

मिर्जापुर पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने प्रतिबन्धित मांस की शिकायत मिलने पर ये कार्रवाई की है। चौकी अस्पताल के पूरे स्टाप को सस्पेंड कर उनके ऊपर विभागीय जांच बैठाई गई है।

ये पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड-

  1. उप-निरीक्षक हरिशंकर यादव 
  2. मुख्य आरक्षी-मो0 अंसार
  3. मुख्य आरक्षी-प्रवीण कुमार
  4. मुख्य आरक्षी-सुधीर सहाय
  5. मुख्य आरक्षी
  6. मुख्य आरक्षी-संजय यादव
  7. आरक्षी- प्रेम प्रकाश
  8. आरक्षी- अजय गौतम
  9. उ0नि0 अलहम्द ,स्थानीय अभिसूचना इकाई
  10. मुख्य आरक्षी संजय सिंह, स्थानीय अभिसूचना इकाई

क्या है पूरा मामला?

दरअसल मिर्जापुर के रामबाग कुरैश मोहल्ले में रविवार को पुलिस को कई घरों से प्रतिबंधित मांस मिला था। विश्व हिंदू परिषद की शिकायत के बाद पुलिस ने ये छापेमारी की थी। इस मामले में सदर विधायक रत्नाकर मिश्रा ने पुलिस अधीक्षक अभिनंदन से कार्रवाई की मांग की थी, क्योंकि पुलिस चौकी से कुछ ही दूर गोकशी का मामला सामने आया था। ऐसे में एसपी अभिनंदन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूरी पुलिस चौकी को सस्पेंड कर दिया। खबर है कि बरामद मांस के सैंपल को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है। (इनपुट: मीराज खान)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement