Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: उन्नाव में गाय के हत्यारे महताब आलम को पुलिस ने गोली मारी, CM योगी के निर्देश के बाद पूरे प्रदेश में सख्ती

यूपी: उन्नाव में गाय के हत्यारे महताब आलम को पुलिस ने गोली मारी, CM योगी के निर्देश के बाद पूरे प्रदेश में सख्ती

यूपी में गोहत्या के मामलों को लेकर पुलिस और प्रशासन सख्त रवैया अपना रहा है। दरअसल सीएम योगी द्वारा ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 30, 2024 9:09 IST
Unnao cow murder- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CM योगी के निर्देश के बाद पूरे प्रदेश में सख्ती

उन्नाव: यूपी में गाय की हत्या के मामलों में सीएम योगी के सख्त निर्देशों के बाद पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है और ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। ताजा मामला उन्नाव का है, यहां गाय की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गोली मार दी है।

क्या है पूरा मामला?

उन्नाव में गायों को काटकर उनके अवशेष फेंकने के मामले में उन्नाव पुलिस ने एक आरोपी के पैर में गोली मारी है। वहीं आरोपी का एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। जिस आरोपी के गोली लगी है, उसकी पहचान गोकशी करने वाले महताब आलम कुरैशी के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया है। 

पूरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र में बीते शुक्रवार अनवार नगर इलाके और कृष्णा नगर इलाके के बीच गाय काटने को लेकर है। इस इलाके में गायों को काटने के सबूत मिले थे। पुलिस जांच के दौरान गाय के कटे हुए अंग और खून भी मिला था और उसे पेड़ से बांधने वाली मोटी रस्सी भी मिली थी।

इसकी सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गोहत्या की जांच शुरू कर दी थी। हालांकि इलाके में रहने वाले आम लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाया था कि इलाके में रहने वाली गायों को काटा जा रहा था, जिसकी सूचना पुलिस को एक दिन पहले दी थी लेकिन सूचना पर पहुंची पुलिस ने गायों के अवशेष को मिट्टी में दबा दिया और मामले को दबा दिया। 

हालांकि जब इस बात पर हड़कंप मचा तो घटना की सूचना पर क्षेत्राधिकारी सोनम सिंह ने मौके का निरीक्षण किया और अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। विवेचना में गोहत्या की पुष्टि हुई है। जिसके बाद पुलिस एक्शन मोड में आई और देर रात गोहत्या की घटना में शामिल अभियुक्त के पैर में गोली मार दी।  (उन्नाव से नवीन सिंह की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement