Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'दंगाइयों के आगे रगड़ते नाक और करते हैं जाति की बात', सीएम योगी का विपक्ष पर करारा वार

'दंगाइयों के आगे रगड़ते नाक और करते हैं जाति की बात', सीएम योगी का विपक्ष पर करारा वार

यूपी में एनकाउंटर को लेकर राजनीतिक बवाल मचा हुआ है। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष के सवालों का करारा जवाब दिया है। योगी ने कहा कि जो लोग दंगाइयों के आगे नाक रगड़ते थे वो आज जाति की बात कर रहे हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Kajal Kumari Updated on: September 23, 2024 17:51 IST
up cm yogi adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम योगी का विपक्ष पर करारा वार

मिर्जापुर: सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मिर्जापुर के गोपालपुर, विकासखंड पहाड़ी में 765 करोड़ की 127 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि 2017 के पहले माफिया समानांतर सरकार चलाते थे। खनन, पशु, संगठित अपराध, भूमाफिया हावी थे। जब उनका काफिला निकलता था तो लोग सहम जाते थे, प्रशासन सैल्यूट करता था। कोई माफिया पर हाथ डालने की हिम्मत नहीं करता था, लेकिन आज माफिया गिड़गिड़ा रहे हैं कि जान बख्श दो, ठेला लगाकर पेट भर लेंगे, लेकिन किसी को छेड़ेंगे नहीं। अब बेटी-व्यापारी की सुरक्षा से खिलवाड़, किसान की जमीन पर कब्जा, गरीब की झोपड़ी को उजाड़ने का दुस्साहस कोई नहीं कर सकता। 

योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना

सीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जाति का नंगा खेल खेलने वाले लोग माफिया व दुर्दांत अपराधियों, दंगाइयों के सामने नाक रगड़ते थे। आज जब प्रदेश की विकास की नई धारा के साथ बढ़ रहा है तो यह फिर से बैरियर बनकर खड़ा होना चाहते हैं। ऐसे लोग वर्तमान के साथ भावी पीढ़ी के भविष्य के साथ भी खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे माफिया को फिर से सिर उठाने का अवसर न मिल पाए। 

पढ़ेगी बेटी तो आगे बढ़ेगी बेटी

मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग की पढ़ाई प्रारंभ होगी। बेटियों को कहीं और नहीं जाना पड़ेगा। 100 फीसदी प्लेसमेंट की गारंटी है। यदि बेटी पढ़ेगी तो आगे बढ़ेगी। सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार निर्णय करने जा रही है कि जो भी युवा स्टार्टअप,  बिजनेस प्रारंभ करना चाहते हैं। वे अभी से नामांकन कराएंगे। सरकार कुछ वर्ष में पहले चरण में पांच लाख, दूसरे चरण में 10 लाख रुपये ब्याज मुक्त ऋण देगी।

यूपी के लोगों को भी मिलेगा केंद्रीय योजना का लाभ

पीएम मोदी ने 70 साल से ऊपर के हर व्यक्ति को पांच लाख रुपये के आयुष्मान कार्ड को उपलब्ध कराने का निर्णय केंद्रीय कैबिनेट में लिया है। यूपी में भी जल्द ही यह सुविधा प्रारंभ होगी। गरीबों को पीएम या सीएम आवास योजना से आच्छादित करते हुए आवास दें। वेरीफिकेशन कराकर गरीबों के राशन कार्ड बनवाए जाएं। 

नया है यूपी, जगमगा रहा यूपी

सीएम योगी ने कहा कि हम नए उत्तर प्रदेश में हैं, जहां एक तरफ काशी विश्वनाथ धाम जगमगा रहा है, वहीं दूसरी तरफ प्रयागराज कुंभ 2025 में दिव्य-भव्य कुंभ का दर्शन होगा। काशी या कुंभ में आने वाले श्रद्धालु भी मां विंध्यवासिनी धाम आएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement