Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलाई मंत्रियों की बैठक, जानें क्या है इसका कारण

Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलाई मंत्रियों की बैठक, जानें क्या है इसका कारण

त्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार सुबह 11 बजे से अपने आवास पर सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है। आइए जानते हैं कि क्यों बुलाई गई है ये बैठक।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 17, 2024 11:45 IST
सीएम योगी आदित्यनाथ।- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम योगी आदित्यनाथ।

लोकसभा चुनाव 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से ही उत्तर प्रदेश में सियासी अटकलें जोर शोर से हावी हैं। यूपी के बड़े नेता बार-बार दिल्ली में हाई कमान से मुलाकात करने पहुंच रहे हैं। हालांकि, इन सब के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है। ये बैठक आज बुधवार को सीएम योगी के आवास पर हो रही है। बैठक के लिए सीएम आवास पर मंत्रियो का आना शुरू हो गया है। आइए जानते हैं कि क्या रहने वाला है इस बैठक का मकसद।

सीएम योगी ने क्यों बुलाई बैठक?

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार सुबह 11 बजे से अपने आवास पर सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक, बुधवार को होने वाली इस बैठक में आगामी उपचुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा होगी। यूपी में 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होना है। भाजपा ने अंदरूनी तकरार के बावजूद इस पर काम शुरू कर दिया है।

हाई कमान ने क्या संदेश दिया?

यूपी बीजेपी को लेकर दिल्ली में बैठक हुई थी। केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से 1 घंटे तक मुलाकात की थी। केशव के बाद भूपेंद्र चौधरी भी नड्डा से मिले थे। जानकारी के अनुसार, यूपी BJP नेताओं को बयानबाज़ी से बचने की सलाह दी गई है। कहा गया है कि संगठन और सरकार में तालमेल पर गलत संदेश ना जाए। इसके साथ ही विधानसभा उपचुनाव में सभी सीटों पर जीत पर फोकस करने को कहा गया है। 

साथ रह के चलने की सलाह

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर अभी भाजपा में कोई बात नहीं चल रही है। राज्य के संगठन में बदलाव की बात हो रही है। सूत्रों के मुताबिक, केशव मौर्या की जेपी नड्डा की मुलाकात के में सभी को साथ रह के चलने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें- यूपी BJP की 'तकरार' पहुंची 'दिल्ली दरबार'! पार्टी हाईकमान ने सूबे के नेताओं को दिया ये संदेश

बरेली में तौकीर रज़ा को नहीं मिली हिंदू लड़के-लड़कियों का सामूहिक धर्म परिवर्तन-निकाह कराने की परमीशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement