Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा की हत्या का एक आरोपी गिरफ्तार, नेपाल भाग रहा था

बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा की हत्या का एक आरोपी गिरफ्तार, नेपाल भाग रहा था

बहराइच में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन पर पत्थरबाजी और एक युवक की गोली मारकर हत्या के बाद हिंसा फैल गई थी। अब राम गोपाल मिश्रा की हत्या के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 16, 2024 23:20 IST
बहराइच में राम गोपाल मिश्रा की हुई थी हत्या। - India TV Hindi
Image Source : PTI बहराइच में राम गोपाल मिश्रा की हुई थी हत्या।

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी और गोली चलाने की घटना में 22 साल के रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद जिले में काफी हिंसा देखने को मिली थी। अब पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए बुधवार को हत्या के मामले में सहयोगी आरोपी मोहम्मद दानिश को गिरफ्तार कर लिया है। दानिश को पुलिस ने हत्या के आरोप में नामजद किया था। बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतक राम गोपाल मिश्रा के परिजनों से मुलाकात की थी। सीएम योगी ने हत्या के दोषियों पर कार्रवाई और मृतक के परिवार को मदद देने का भी आश्वासन दिया था।

जेल भेजा गया आरोपी

बहराइच के राम गांव थाना क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा की हत्या में नामजद आरोपी को बुधवार को हरदी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष कमल शंकर चतुर्वेदी ने बताया है कि राम गोपाल मिश्रा हत्याकांड में चौथे नंबर पर नामजद मोहम्मद दानिश उर्फ राजा उर्फ साहिर को बुधवार शाम चार बजे राजी चौराहा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

नेपाल भागने की फिराक में था

पुलिस ने बताया है कि आरोप दानिश नेपाल भागने की फिराक में था। तभी उसे पुलिस टीम ने पकड़ लिया। मालूम हो कि गोली कांड का मुख्य आरोपी अभी भी फरार चल रहा है। सीओ रवि पोखर ने बताया है कि आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया गया। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

बहराइच में ऐसे भड़की हिंसा

बता दें कि बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजा और दूसरी तरफ से पत्थर चले, फिर गोलियां चली। एक हिंदू युवक का सीना छलनी कर दिया गया। हिंदू उत्सव के दौरान मर्डर कर दिया गया। इसके बाद हिंसा भड़क गई। दर्जनों घरों को आग के हवाले कर दिया गया। एसटीएफ चीफ अमिताभ यश को बहराइच जाकर हालात को कंट्रोल करना पड़ा।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा के बाद योगी सरकार ने शुरू किया एक्शन, तो मौलाना अरशद मदनी बोले- एकतरफा कार्रवाई हो गई शुरू

अपर्णा यादव की बैठक में बिजली गुल, मोबाइल टॉर्च के सहारे हुई मीटिंग; सामने आया Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement