Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस और समाजवादी पार्टी साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, सूत्रों के हवाले से खबर

यूपी विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस और समाजवादी पार्टी साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, सूत्रों के हवाले से खबर

एक बार फिर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस एक साथ चुनाव लड़ने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक दोनों दल उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में भी हाथ मिलाएंगे।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 18, 2024 21:27 IST
Rahul gandhi, Akhilesh yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE राहुल गांधी और अखिलेश यादव

UP Assembly by election: लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में मिली बड़ी सफलता के बाद एक बार फिर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस उपचुनाव में हाथ मिलाने की तैयारी कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों दल साथ मिलकर आगामी विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगे। 

21 जुलाई को होगी अहम बैठक

21 जुलाई को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने इन सभी विधानसभा के जिला अध्यक्षों के साथ बैठक बुलाई है। इस बैठक में सभी जिला अध्यक्षों के साथ हर सीट पर चर्चा को जाएगी। और फिर कांग्रेस तय करेगी उसको कितनी सीट पर चुनाव लड़ना चाहिए। अभी संख्या और सीट को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। 21 तारीख की मीटिंग के बाद इस संबंध में फैसला लिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव रिजल्ट से कांग्रेस-सपा का मनोबल बढ़ा

दरअसल, उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा उपचुनाव पर सभी सियासी दलों की निगाहें टिकी हुई हैं। लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के शानदार प्रदर्शन से इंडिया ब्लॉक का मनोबल बढ़ा हुआ है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के अंदर लोकसभा चुनावों में कमजोर प्रदर्शन पर मंथन का दौर चल रहा है। हालांकि पिछले एक दो दिनों में पार्टी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह उपचुनाव में सभी 10 सीटों पर जीत का लक्ष्य लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी। 

जिन दस सीट पर उपचुनाव होना है उनमें 2022 में समाजवादी पार्टी ने पांच, बीजेपी ने तीन,आरएलडी ने एक और निषाद पार्टी ने एक सीट जीती थी। आज की बैठक में इन सीटों के प्रभारी मंत्रियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हफ्ते में दो दिन और रात गुजारने के आदेश दिए।

इन 10 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव

  1. करहल
  2. मिल्कीपुर
  3. कटेहरी
  4. कुंदरकी
  5. गाजियाबाद
  6. खैर
  7. मीरापुर
  8. फूलपुर
  9. मंझवा
  10. सीसामऊ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement