Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: 14 साल के लड़के को उठा ले गया तेंदुआ, हो गई मौत, चीखते-चिल्लाते रह गए ग्रामीण

यूपी: 14 साल के लड़के को उठा ले गया तेंदुआ, हो गई मौत, चीखते-चिल्लाते रह गए ग्रामीण

करीब सात बजे खेत में बैठे तेंदुए ने अरविंद पर हमला कर दिया और उसे दबोच कर ले जाने लगा, इसपर परिजनों व आसपास मौजूद ग्रामीणों ने शोर मचाते हुए तेंदुए को डराने का प्रयास किया जिससे वह किशोर को छोड़कर भाग गया ।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: July 13, 2024 12:54 IST
leopard- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC/PTI 14 साल के लड़के को उठा ले गया तेंदुआ

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में कतर्नियाघाट वन्य क्षेत्र के एक गांव में तेंदुए के हमले में 14 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। प्रभागीय वनाधिकारी बी.शिवशंकर ने शनिवार को बताया कि मोतीपुर वन रेंज अंतर्गत ग्राम सोमईगौढ़ी मजरा मनोहरपुरवा निवासी अरविंद कुमार (14) परिवार के साथ शुक्रवार देर शाम मक्के के खेत की रखवाली के लिए गया था। 

तेंदुए ने अरविंद पर किया हमला

उन्होंने बताया कि शाम करीब सात बजे खेत में बैठे तेंदुए ने अरविंद पर हमला कर दिया और उसे दबोच कर ले जाने लगा, इसपर परिजनों व आसपास मौजूद ग्रामीणों ने शोर मचाते हुए तेंदुए को डराने का प्रयास किया जिससे वह किशोर को छोड़कर भाग गया । उन्होंने बताया कि परिजन घायल किशोर को पास के सरकारी अस्पताल ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। 

प्रभागीय वनाधिकारी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। कानूनी औपचारिकताएं पूरी कराकर शीघ्र ही मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा,‘‘ तेंदुए को पकड़ने के लिए हमने गांव के इर्द-गिर्द तीन पिंजरे लगाए हैं। इलाके की 24 घंटे निगरानी की जा रही है।’’ डीएफओ ने बताया कि कतर्नियाघाट जंगल में अप्रैल से लेकर अब तक मानव वन्यजीव संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो चुकी हैं। (इनपुट: भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement