Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा में स्ट्रीट क्राइम पर लगाम लगाने को रात भर सड़कों पर रहे पुलिस अधिकारी

नोएडा में स्ट्रीट क्राइम पर लगाम लगाने को रात भर सड़कों पर रहे पुलिस अधिकारी

अक्सर देखने को मिलता है कि अन्य जिलों से आए अपराधी रात में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। ऐसे में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर बीती रात पुलिस के कई अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ पूरी रात सड़कों पर संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की चेकिंग की।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 09, 2024 12:16 IST
नोएडा पुलिस- India TV Hindi
Image Source : IANS नोएडा पुलिस

नोएडा में स्ट्रीट क्राइम पर लगाम लगाने के लिए रात भर पुलिस अधिकारियों ने संदिग्ध वाहनों और लोगों की चेकिंग की। पुलिस नोएडा में स्ट्रीट क्राइम पर पूरी तरह से लगाम लगाने का प्रयास कर रही है। बता दें कि नोएडा एक ऐसा जिला है जिससे सटे हुए तीन अन्य जिलों और राज्यों के बॉर्डर लगते हैं, जिनमें दिल्ली, हरियाणा और गाजियाबाद शामिल हैं।

अक्सर देखने को मिलता है कि अन्य जिलों से आए अपराधी रात में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। ऐसे में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर बीती रात पुलिस के कई अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ पूरी रात सड़कों पर संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की चेकिंग की। साथ ही ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को और पीसीआर वाहनों को लगातार गश्त करते रहने के दिशा निर्देश दिए।

संदिग्ध वाहनों और लोगों की चेकिंग की

बीती रात नोएडा में बढ़ते स्ट्रीट क्राइम को रोकने के लिए पुलिस ने पूरी रात सड़कों पर संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की चेकिंग की। एसीपी प्रथम नोएडा प्रवीण कुमार सिंह ने थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के अंतर्गत पीआरवी व पीसीआर वाहनों को चेक किया और पुलिसकर्मियों को ब्रीफ किया। उन्होंने पुलिसकर्मियों को संदिग्ध लगने वाले लोगों की चेकिंग करने और स्ट्रीट क्राइम पर रोक लगाने के लिए निर्देशित किया। इसके बाद पुलिसकर्मी अपने काम में जुट गए और संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखते हुए उन्होंने क्षेत्र के निवासियों से बात की और उन्हें सुरक्षा के बारे में जागरूक किया। लगातार पेट्रोलिंग होने से उम्मीद है कि स्ट्रीट क्राइम पर रोक लगाई जा सकेगी।

नोएडा के अलग-अलग इलाकों में अब चेकिंग करेंगे पुलिस अधिकारी

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से स्ट्रीट क्राइम में लगातार इजाफा हो रहा था जिसे देखते हुए पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर की तरफ से यह कदम उठाया गया है। यह तय किया गया है कि नोएडा के अलग-अलग इलाकों में अब देर रात अधिकारी पुलिस बल के साथ गश्त और चेकिंग करेंगे, जिससे संदिग्ध लोगों की पहचान हो सके और बढ़ते क्राइम को रोका जा सके। (IANS इनपुट्स के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement