Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. खेत में फसलों की सिंचाई कर रहा था किसान, अचानक बाघ ने किया हमला और फिर...

खेत में फसलों की सिंचाई कर रहा था किसान, अचानक बाघ ने किया हमला और फिर...

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक किसान देर रात अपने घर के दो सदस्यों के साथ खेतों की सिंचाई करने गया था। इसी दौरान जंगल के बाहर घूम रहा बाघ खेत में पहुंच गया और किसान पर हमला कर दिया।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: June 21, 2024 9:11 IST
Tiger- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतिकात्मक तस्वीर

पीलीभीत : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में खेत में सिंचाई कर रहे एक किसान पर बाघ ने हमला कर दिया। बताया जाता है कि माधोटांडा क्षेत्र में खेत में किसान पर बाघ ने उस वक्त हमला किया जब वह खेत में सिंचाई कर रहा था। बाघ ने किसान को अपना शिकार बना लिया। किसान का क्षत-विक्षत शव बृहस्पतिवार को दूसरे खेत में मिला। घटना की खबर मिलने पर घटनास्थल पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। 

आधी रात की घटना

पीलीभीत बाघ अभयारण्य के उपनिदेशक मनीष सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि बांसखेड़ा गांव का निवासी किसान पूरनलाल (55) बुधवार रात गांव के ही नजदीक अपने खेत में सिंचाई करने गया था, उसके साथ परिवार के दो युवक भी गए थे, आधी रात को सिंचाई हो जाने के बाद दोनों युवक घर लौट आए। 

घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन की

पूरनलाल ने भी थोड़ी देर बाद घर आने की बात कही थी। सिंह ने बताया कि इसी दौरान जंगल के बाहर घूम रहा बाघ खेत में पहुंच गया और किसान पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि देर रात तक घर नहीं पहुंचने पर पूरनलाल के परिजन ने रात को ही खेत पर पहुंचकर खोजबीन की, बृहस्पतिवार सुबह पास के ही गन्ने के खेत में पूरनलाल का आधा खाया हुआ शव मिला। 

वन विभाग पर फूटा ग्रामिणों का गुस्सा

घटना की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्र हो गये और वहां पहुंचे वन विभाग तथा पुलिस के अधिकारियों के सामने घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की। ग्रामीणों ने कहा कि पीड़ित परिवार को मुआवजा नहीं मिलने तक वे शव को उठाने नहीं देंगे। बहरहाल, पुलिस ने उन्हें मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर शांत कराया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement