Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रामपुर में दर्दनाक हादसा, रोडवेज और प्राइवेट बस की आमने-सामने हुई टक्कर में तीन की मौत; 49 लोग घायल

रामपुर में दर्दनाक हादसा, रोडवेज और प्राइवेट बस की आमने-सामने हुई टक्कर में तीन की मौत; 49 लोग घायल

यूपी के रामपुर जिले में दो बसों के बीच हुई टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में 49 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: July 22, 2024 14:46 IST
रोडवेज और प्राइवेट बस की आमने-सामने हुई टक्कर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रोडवेज और प्राइवेट बस की आमने-सामने हुई टक्कर।

रामपुर: जिले में आज तड़के सुबह एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां दो बसों की आमने-सामने हुई टक्कर में करीब 49 यात्रियों के घायल होने की सूचना है, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि प्राइवेट बस में सवार लोग हरिद्वार से वापस सीतापुर जा रहे थे, इसी दौरान मिलक हाइवे पर स्थित रिलाइंस पेट्रोल पंप के सामने दोनों बसों की आमने-सामने टक्कर हो गई। वहीं मौके पर पहुंचकर जिलाधिकारी और एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने घटना का जायजा लिया और अस्पताल में पहुंचकर घायलों का हाल भी जाना।

दोनों बसों में आमने-सामने से हुई टक्कर

दरअसल, पूरा मामला थाना मिलक नगर का है। यहां से गुजरने वाले हाइवे पर सुबह करीब साढ़े चार बजे रोडवेज बस और एक प्राइवेट बस की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बसों के परखच्चे उड़ गए। दोनों बसों में करीब 100 से ज्यादा यात्री सवार थे, जिनमें से 3 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 49 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। आनन-फानन में किसी तरह से घायल यात्रियों को अस्पताल भेजा गया है, जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है। करीब 40 से ज्यादा यात्रियों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं अन्य यात्रियों का मिलक के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी

एक्सीडेंट की सूचना मिलने के बाद डीएम जोगिंदर सिंह, एसपी विद्यासागर मिश्र, एडिशनल एसपी अतुल श्रीवास्तव, सीओ आरएस परिहार व कोतवाल धनंजय सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दोनों बसों को हाइवे से हटवाया तथा अस्पताल पहुंचकर घायलों की जानकारी ली। वहीं जिला अस्पताल में रेफर किए गए घायलों को देखने के लिए भी जिला प्रशासन के आला अधिकारी पहुंचे। घायलों के अनुसार प्राइवेट बस से श्रावस्ती के 60 से ज्यादा यात्री गुरुपूर्णिमा के अवसर पर हरिद्वार स्थित शांतिकुंज गए थे। सभी शांतिकुंज से वापस घर के लिए रवाना हुए थे। वहीं रोडवेज बस लखनऊ से रवाना हुई थी, जिसमें ज्यादातर यात्री सीतापुर के सवार थे जो दिल्ली जा रहे थे। रूट डायवर्जन के कारण प्राइवेट बस रॉन्ग साइड आ रही थी, जिस वजह से ये हादसा हुआ। (इनपुट- आमिर)

यह भी पढ़ें- 

Weather Update: देश भर में आज झूमकर बरसेगा सावन, दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक जानें हर राज्य के मौसम का हाल

Sawan 2024: सावन का पहला सोमवार आज, मंदिरों में उमड़ी शिवभक्तों की भीड़, सामने आए VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement