Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गंगा बैराज के गेट में फंसा मिला जज के पति का शव, बचाने के लिए तैराक ने मांगे थे 10 हजार

गंगा बैराज के गेट में फंसा मिला जज के पति का शव, बचाने के लिए तैराक ने मांगे थे 10 हजार

गंगा नदी में डूबे स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर आदित्यवर्धन सिंह उर्फ गौरव का शव 9 दिन बाद गंगा बैराज के गेट में फंसा मिला। पछले 9 दिनों से उनकी बॉडी की तलाश की जा रही थी।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 09, 2024 12:05 IST
आदित्यवर्धन सिंह मिला शव- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आदित्यवर्धन सिंह मिला शव

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गंगा नदी में डूबे स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर आदित्यवर्धन सिंह उर्फ गौरव का शव 9 दिन बाद गंगा बैराज के गेट में फंसा मिला। पछले 9 दिनों से उनकी बॉडी की तलाश की जा रही थी। वह बिल्हौर में नानामऊ घाट में नहाते वक्त बह गए थे। सोमवार सुबह गोताखोरों की टीम ने उनका शव गंगा बैराज से बरामद किया। 

डूबते समय वहां मौजूद स्थानीय तैराक ने उन्हें बचाने के लिए 10 हजार रुपये की मांग भी की। जब तक ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर किए गए, तब तक वह डूब गए। शव की खोज में कई दिनों से उनकी जज पत्नी, बच्चे और परिवार घाट पर बैठ मिलने की राह देख रहे थे। लगातार तलाश के बावजदू शव नहीं मिलने पर उनकी उम्मीदें टूट रही थीं। आदित्यवर्धन सिंह 31 अगस्त को अपने दोस्तों के साथ बिल्हौर क्षेत्र में गंगा स्नान करने के लिए आए। इसी दौरान अचानक उनका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चले गए। 

वाराणसी में पोस्टेड थे आदित्यवर्धन

आदित्यवर्धन सिंह हेल्थ विभाग में डिप्टी डायरेक्टर थे। वाराणसी में पोस्टेड थे। उनकी पत्नी श्रेया मिश्रा महाराष्ट्र के अकोला में जज हैं। आदित्यवर्धन उन्नाव जिले के बांगरमऊ क्षेत्र के गांव कबीरपुर के रहने वाले थे। उनका पूरा परिवार लखनऊ के 16/1435 इंदिरानगर में रहता है। रविवार रात आदित्यवर्धन का शव नानामऊ घाट से 40 किलोमीटर दूर कानपुर के गंगा बैराज गेट नंबर-1 पर फंसा मिला। नवाबगंज थाना पुलिस ने शव मिलने की सूचना बिल्हौर पुलिस को दी। इसके बाद परिजनों को सूचना दी गई। उन्होंने शव की शिनाख्त की।

45 किमी गंगा में तलाश की गई

शव पोस्टमॉर्टम के लिए नवाबगंज भेजा गया है। शव को गांव लाया जाएगा। हादसे के बाद आदित्यवर्धन की तलाश के लिए NDRF, SDRF और पीएसी के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। करीब 45 किमी गंगा में उनकी तलाश की गई। ड्रोन से भी इलाके को खंगाला गया। हालांकि, 7 दिन तक सर्च ऑपरेशन के दौरान उनका शव नहीं मिला था। इसके बाद गंगा में सर्च ऑपरेशन बंद कर दिया था। हर घाट पर तीन-तीन पुलिसकर्मी के साथ एक दरोगा को तैनात किया गया था। (इनपुट- नवीन सिंह)

ये भी पढे़ं- 

होटल के कमरे में 20 दिनों से बंद थी छात्रा, पुलिस ने किया रेस्क्यू; आरोपी गिरफ्तार

राहुल गांधी को लेकर सैम पित्रोदा का आया बयान, बोले- वह 'पप्पू' नहीं, उच्च शिक्षित हैं; जानें और क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement