Saturday, June 29, 2024
Advertisement

पानी से भरी बाल्टी में डूबने से मासूम की मौत, घर में खेल रही थी 10 महीने की बच्ची

यूपी के मुज़फ्फरनगर में 10 महीने की बच्ची खेलते समय पानी से भरे बाल्टी में गिर गई। इसकी वजह से उसकी जान चली गई। इस घटना में कहीं न कहीं बच्ची के माता पिता की भी घोर लापरवाही भी देखने को मिली है। 

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 07, 2024 16:25 IST
इसी बाल्टी में डूबने से बच्ची की हुई मौत- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इसी बाल्टी में डूबने से बच्ची की हुई मौत

मुज़फ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले में खेलते समय पानी की बाल्टी में गिरने से 10 माह की मासूम बच्ची की मौत हो गयी। बच्ची की मौत के बाद परिवार में गम का माहौल है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि घर में काम करने वाली महिला ने घर में पोछा करने के बाद बाल्टी में पानी छोड़ दिया था। खेलते समय बच्ची पानी से भरी बाल्टी में गिर गयी। बच्ची के परिजनों ने पुलिस को सुचना दिए बगैर बच्ची को सुपुर्द ए खाक कर दिया।

घर में ही मौजूद थे परिवार के अन्य सदस्य

मामला ज़फ्फरनगर के शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अम्बा बिहार का है। स्थानीय निवासी अधिवक्ता मुजस्सिम के घर दोपहर बाद घरेलू कार्य करने वाली महिला घर की साफ सफाई कर पानी से भरी बाल्टी को घर के आंगन में रखकर चली गई। इसी दौरान अधिवक्ता की दस माह की बेटी मरियम खेलते हुए वहां जा पहुंची और पानी की बाल्टी में सिर के बल गिर गई। जिससे उसका दम घुट गया। घटना के समय मृतक बच्ची की मां किचन में खाना बना रही थी। वहीं बच्ची के पिता मुजस्सिम अपने दूसरे बच्चो के साथ घर के बेडरूम में मौजूद थे। 

बच्ची जब नहीं दिखी तो खोजने लगे परिजन

बताया जा रहा है कि काफी देर तक जब बच्ची दिखाई नहीं दी तो बच्ची की मां ने अपने पति मुजस्सिम को बच्ची को खोजने को कहा। अधिवक्ता मुजस्सिम जैसे ही बच्ची को ढूढ़ते हुए घर के आंगन में पहुंचे तो बच्ची मरियम पानी की बाल्टी में गिरी हुई थी। बच्ची के माता पिता आनन फानन में बच्ची को चिकित्सक के पास ले गए। जहां डॉक्टर ने बच्ची का दम घुटने की वजह से मृत घोषित कर दिया। अधिवक्ता के परिवार में मरियम से दो बड़ी बेटी उम्मे हुरैन व उम्मे रुमान है। बताया जा रहा है कि परिवार वालों की लापरवाही की वजह से बच्ची की जान गई। छोटी बच्ची पर ध्यान परिवार को लोगों को करना चाहिए था।

रिपोर्ट- योगेश त्यागी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement