Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सुल्तानपुर डकैती कांड: एनकाउंटर में मारा गया आरोपी अनुज प्रताप सिंह, एक आरोपी फरार

सुल्तानपुर डकैती कांड: एनकाउंटर में मारा गया आरोपी अनुज प्रताप सिंह, एक आरोपी फरार

डकैती के आरोपियों की एसटीएफ लखनऊ की टीम के साथ थाना अचलगंज उन्नाव क्षेत्र में मुठभेड़ हुई जिसमें एक बदमाश घायल हुआ व दूसरा मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया। बाद में घायल की मौत हो गई।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 23, 2024 9:55 IST
सुल्तानपुर लूट केस में एनकाउंटर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुल्तानपुर लूट केस में एनकाउंटर।

सुल्तानपुर के भारत ज्वैलर्स की दुकान में हुई डकैती के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, यूपी पुलिस की एसटीएफ और डकैती से संबंधित अभियुक्तों के बीच  उन्नाव जिले में अचलगंज थाना क्षेत्र में मुठभेड़ हुई । इस एनकाउंटर में अनुज प्रताप सिंह नाम के आरोपी की मौत हो गई है। वहीं, एक आरोपी मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया है।

कैसे हुआ एनकाउंटर?

एसटीएफ लखनऊ की टीम के साथ हुए एनकाउंटर में एक आरोपी घायत तो दूसरा फरार हो गया था। घायल बदमाश की शिनाख्त अनुज प्रताप सिंह पुत्र धर्मराज सिंह निवासी ग्राम जनापुर थाना मोहनगंज जनपद अमेठी के रूप में की गई। उसे इलाज के लिए 108 एंबुलेंस के माध्यम से सरकारी अस्पताल भेजा गया जहां से प्राथमिक उपचार के उपरांत उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया जिला अस्पताल में अभियुक्त को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने बताया है कि अनुज प्रताप सिंह एक लाख का इनामिया था। अभियुक्त के कब्जे से 02 पिस्टल 32 बोर, 07 खोखा कारतूस, 03 जिन्दा कारतूस जिसमें 01 कारतूस चैम्बर व 02 कारतूस मैगजीन में तथा एक बैग जिसमें लगभग 4 किलोग्राम चांदी व दो में से एक पिस्टल बैग से बरामद किया गया। जिला फील्ट यूनिट की टीम एवं थाना अचलगंज पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

लूट का माल हो चुका रिकवर

कुछ ही दिनों पहले पुलिस की टीम ने इस लूट के मामले में डकैतों के पास से लूट से ज्यादा सामान रिकवर कर लिया है। मास्टरमाइंड की निशानदेही पर 4 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। लूट का सारा सामान बरामद कर लिया गया है जिसमें सवा दो किलो सोना, 20 किलो चांदी और कैश भी जब्त किया गया है। पकड़े गए चारों आरोपी विवेक सिंह, दुर्गेश सिंह, अरविन्द यादव और विनय शुक्ला के पास से गहने और कैश रिकवर किए गए हैं। मास्टरमाइंड विपिन सिंह ने वारदात के अगले ही दिन सरेंडर कर दिया था।

मंगेश यादव के एनकाउंटर पर भड़के थे अखिलेश

सुल्तानपुर शहर के ठठेरी बाजार में लूटपाट के आरोपी मंगेश यादव का बीते दिनों एनकाउंटर हो गया था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़ा किया था और इसे फर्जी एनकाउंटर बताया था। अखिलेश ने आरोप लगाया था कि मंगेश की जाति देखकर उसे सटाकर गोली मारी गई थी।

ये भी पढ़ें- BJP के पूर्व मंत्री ने अपनी ही सरकार को दी सलाह, बोले- 'अधिकारियों को कंट्रोल में रखने की जरूरत है'

यूपी: दरिंदा बना पति, प्रेग्नेंट पत्नी के पेट पर लात मारकर की भ्रूण की हत्या

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement