Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने भगवान शिव और श्रीकृष्ण को लेकर दिया विवादित बयान, संतों में आक्रोश

कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने भगवान शिव और श्रीकृष्ण को लेकर दिया विवादित बयान, संतों में आक्रोश

कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने भगवान शिव और श्रीकृष्ण को लेकर विवादित बयान दिया है। वहीं उनके बयान के बाद मथुरा के संतों में आक्रोश है। संतों ने एसएसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: September 08, 2024 7:12 IST
कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने दिया विवादित बयान।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने दिया विवादित बयान।

मथुरा: प्रसिद्ध कथावाचक अनिरुद्धाचार्य एक बार फिर अपने विवादित टिप्पणी के चलते विवादों में घिर गए हैं। इस बार अनिरुद्धाचार्य ने भगवान कृष्ण और भगवान शिव को लेकर विवादित बयान दिया है। उनके बयान के बाद से संतों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। कथावाचक अनिरुद्धार्चाय ने भगवान श्रीकृष्ण और भगवान शिव के संबंधों को लेकर इस बार विवादित बयान दिया है। वहीं उनके बयान से गुस्साए संतों ने मथुरा में काफी प्रदर्शन किया। इस बीच संतों ने एसएसपी ऑफिस पर जाकर भी प्रदर्शन किया। निरंजनी अखाड़े के संतों ने कथावाचक अनिरुद्धाचार्य के विवादित बयान देने पर कार्रवाई की मांग की है और एसएसपी को ज्ञापन सौंपा है।

संतों ने एसएसपी को सौंपा ज्ञापन

दरअसल, शनिवार को निरंजनी अखाड़े के तमाम संतों ने एसएसपी ऑफिर पहुंचकर प्रदर्शन किया। इसके अलावा उन्होंने एसएसपी को ज्ञापन भी सौंपा है।एसएससी ऑफिस पहुंचे निरंजन अखाड़े के साधु-संत कथावाचक अनिरुद्धाचार्य द्वारा भगवान श्रीकृष्ण को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। परमज्ञान आश्रम के साधु-संतों ने एसएसपी से कथा पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की। साधु संतों का कहना था कि सनातन संस्कृति को अपमानित करने वाले तथाकथित लोगों का हर संभव विरोध किया जाएगा।

कथा पर रोक लगाने की मांग

साधु-संतों का नेतृत्व कर रहे निरंजनी अखाड़ा के प्रवेशानंद पुरी ने कहा कि पूर्व में भी कुछ लोगों ने सनातन धर्म को अपमानित करने के लिए इस तरह की टिप्पणी की है, जिससे धर्म से जुड़े लोगों की भावना को ठेस पहुंचती है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों कथावाचक द्वारा यह कहते भगवान शिव का अपमान किया गया कि भगवान कृष्ण का विवाह उज्जैन में हुआ था, इसलिए भगवान शिव, कृष्ण के साले होते हैं। इस तरह के कथावाचकों के वक्तव्यों से शास्त्रों का खंडन कर उनकी मर्यादा को भंग किया जा रहा है। इस कथा पर शीघ्र रोक न लगाई गई तो बड़ी संख्या में साधु-संत उनके खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। (इनपुट- मोहन श्याम शर्मा)

यह भी पढ़ें- 

UP में भेड़िये के बाद अब सियार का आतंक, इस जिले में 7 लोगों पर किया अटैक, गांव वाले सहमे

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला बिल्डिंग गिरी, 5 की मौत, 24 लोग अस्पताल में भर्ती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement