Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: यति नरसिंहानंद के विवादित बयान को लेकर हंगामा, सहारनपुर में पुलिस चौकी पर पथराव

यूपी: यति नरसिंहानंद के विवादित बयान को लेकर हंगामा, सहारनपुर में पुलिस चौकी पर पथराव

यूपी के सहारनपुर में पुलिस चौकी पर उपद्रवियों ने पत्थरवाजी की है जिससे वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। बता दें कि यति नरसिंहानंद के बयान के बाद उपजे विवाद के कारण ये हंगामा हो रहा है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: October 06, 2024 14:40 IST
saharanpur police- India TV Hindi
सहारनपुर में पुलिस चौकी पर पथराव

यूपी के सहारनपुर में पुलिस चौकी पर पथराव के बाद हंगामे की खबर है। कहा जा रहा है कि यति नरसिंहानंद के नबी की शान में गुस्ताखी करने के मामले में ज्ञापन देने के बाद मुस्लिम युवकों ने पुलिस चौकी पर हंगामा कर दिया और फिर पथराव करने लगे। इलाके में मौके पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने हंगामा करने वालों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पथराव करना शुरू कर दिया। पुलिस ने हंगामा कर रहे युवकों को खदेड़ दिया है। 

भाजपा नेता का बड़ा बयान

इस मामले में बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने बयान दिया है और कहा है कि डासना मंदिर पर अटैक करने वालों का एनकाउंटर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हंगामा करने वालों का एनएसए के तहत एक्शन लेना चाहिए। ये  हिंदुओं की आस्था पर हमला है, इससे लोगों में गुस्सा है। मंदिर पर अटैक में आतंकवादियों का हाथ है।

इस वजह से हुआ हंगामा

सहारनपुर की देहात कोतवाली क्षेत्र के शेखपुरा कदीम गांव के सैकड़ो लोग कुछ संगठनों के साथ गांव में स्थित चौकी पर ज्ञापन देने पहुंचे थे। गाजियाबाद के यति नरसिंहानंद के नबी की शान में गुस्ताखी वाले बयान का यह लोग विरोध कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक लोगों ने पहले ज्ञापन चौकी पर सौंप दिया लेकिन उसके बाद गांव के कुछ नवयुवकों ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया और वहां हंगामा खड़ा कर दिया। मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया। बाद में कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और उन्होंने हंगामा और पथराव कर रहे हैं युवकों को बल प्रयोग कर वहां से भगा दिया।

एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया की हंगामा और पथराव करने वाले युवकों की पहचान की जा रही है और जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कहा जा रहा है कि नबी की शान में गुस्ताखी को लेकर ज्ञापन देने के बाद ये हंगामा हुआ है। पुलिस उपद्रवियों की तलाश में जुटी हुई है।

(खालिद हसन की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement