Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के लखनऊ में गणेश जी की मूर्ति पर फेंका पत्थर, घटना के बाद जमकर हंगामा

यूपी के लखनऊ में गणेश जी की मूर्ति पर फेंका पत्थर, घटना के बाद जमकर हंगामा

यूपी की राजधानी लखनऊ से हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है। यहां चिनहट इलाके में गणेश जी की मूर्ति पर पत्थर फेंका गया है। घटना के बाद से लोगों द्वारा हंगामा किया जा रहा है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 11, 2024 14:17 IST
लखनऊ में गणेश प्रतिमा पर पत्थरबाजी। (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लखनऊ में गणेश प्रतिमा पर पत्थरबाजी। (सांकेतिक फोटो)

भारत में इस वक्त गणेश चतुर्थी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। हालांकि, त्योहार के बीच देश के विभिन्न हिस्सों से पत्थरबाजी और हंगामे की खबर सामने आ रही है। अब हाल में खबर आई है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट में एक घर में गणेश जी की मूर्ति पर पत्थर फेंका गया है। ये घटना देर रात की बताई जा रही है। एक घर में गणेश जी की मूर्ति की स्थापना की गई थी जिसपर पत्थर फेंके गए। इस घटना के बाद से जमकर हंगामा मचा हुआ है। 

अल्पसंख्यक वर्ग के बच्चों पर आरोप

लखनऊ में गणेश जी की मुर्ति पर पत्थरबाजी का आरोप अल्पसंख्यक वर्ग के दो नाबालिग बच्चों पर लगा है। पत्थर लगने से गणेश जी मूर्ति के पास रखा कलश खंडित हो गया है। इस घटना के बाद इलाके के कई लोगों ने जमकर हंगामा किया है। पुलिस ने पत्थर फेंकने के आरोपी दो नाबालिगों को हिरासत में ले लिया है। 

आरती के समय उत्तेजक नारे लगाने का आरोप

ये पूरी घटना चिनहट के विधायक चौराहे से सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, चिनहट में एक हिंदू परिवार ने घर में गणेश मूर्ति की स्थापना की थी। आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले अल्पसंख्यक वर्ग के लड़कों ने मूर्ति पर पत्थर फेंके। नाबालिग बच्चों पर पूजा में व्यवधान डालने और आरती के समय उत्तेजक नारे लगाने का आरोप भी लगा है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

पुलिस ने क्या बताया?

इस पूरे मामले में पुलिस ने कहा है कि चिनहट थाने में तहरीर दी गई है कि वादी ने अपने घर में गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की गई थी। यहां कुछ लड़कों द्वारा पूजा में विघ्न डाला गया है। घटना के जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस ने कहा है कि मौके पर शांति है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

ये भी पढ़ें- कुशीनगर में ऑर्केस्ट्रा डांसर को बदमाशों ने किया किडनैप, पुलिस ने पैर में मार दी गोली, देखें माफी मांगने का वीडियो

VIDEO: मॉब लिंचिंग के डर से युवक ओवरब्रिज पर चढ़ा, फिर लगा दी छलांग, हुई दर्दनाक मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement