Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर करने वाले पुलिस अधिकारी को मिला 'मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक', देखें- लिस्ट

अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर करने वाले पुलिस अधिकारी को मिला 'मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक', देखें- लिस्ट

एसटीएफ के डिप्टी एसपी विमल कुमार सिंह समेत तीन पुलिस अफसरों को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक दिया गया है। विमल कुमार सिंह की टीम ने ही असद और मोहम्मद गुलाम का एनकाउंटर किया था।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Mangal Yadav Updated on: August 15, 2024 12:03 IST
अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर की फाइल फोटो

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक देने का फैसला किया है। सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, एसटीएफ के डिप्टी एसपी विमल कुमार सिंह समेत तीन पुलिस अफसरों को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक दिया गया है। विमल कुमार सिंह की टीम ने ही असद और मोहम्मद गुलाम का एनकाउंटर किया था।

इन तीन पुलिस अधिकारियों को मिला मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक 

यूपी सरकार की तरफ से जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की संस्तुति पर आईपीएस अनुराग आर्य, डिप्टी एसपी एसटीएफ विमल कुमार सिंह और मुख्य आरक्षी अरुण कुमार को "मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक" प्रदान किये जाने का निर्णय लिया गया है।

बरेली के एसएसपी को इसलिए मिला मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक 

बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य को महिलाओं की हत्या से सम्बन्धित सीरियल किलिंग की घटना का खुलासा करने के लिए "मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक" दिया गया है। सीरियल किलर ने पुलिस और लोगों की नाक में दम कर दिया था।

मुख्य आरक्षी अरुण कुमार को इसलिए मिला पुलिस पदक 

बिजनौर के मुख्य आरक्षी अरुण कुमार ने दिनांक 12.04.2023 को पुलिस हिरासत से फरार और 2.5 लाख के पुरस्कार घोषित अपराधी आदित्य राणा को बिजनौर के थाना-श्योहारा क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया था। इसलिए उन्हें "मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक" दिया गया है। 

असद का एनकाउंटर करने के लिए डीएसपी को मिला पदक

वहीं, स्पेशल टास्क फोर्स के डीएसपी विमल कुमार सिंह को अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर मो. गुलाम का एनकाउंटर करने के लिए "मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक" दिया गया है। असद और गुलाम पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। 

डीएसपी को प्रेसिडेंट गैलेंट्री मेडल भी मिला

इससे पहले अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम का एनकाउंटर करने वाले विमल कुमार सिंह की टीम को प्रेसिडेंट गैलेंट्री मेडल देने का फैसला किया गया था। इस टीम शामिल सभी छह पुलिस कर्मियों को प्रेसिडेंट गैलेंट्री मेडल मिला है।

ये भी पढ़ें- अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को मिला राष्ट्रपति का वीरता पदक, देखें- लिस्ट

सीएम योगी बोले- 'पाकिस्तान का भारत में विलय होगा या फिर हमेशा के लिए खत्म होगा', बांग्लादेशी हिंदुओं पर कही ये बात

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement