Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

भंडारा, पौधारोपण... सपा कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ मनाया अखिलेश यादव का जन्मदिन

अखिलेश यादव का जन्म एक जुलाई 1973 को हुआ था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती समेत कई नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए यादव को जन्मदिन की बधाई दी।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 02, 2024 6:15 IST
akhilesh birthday- India TV Hindi
Image Source : PTI अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाते हुए सपा कार्यकर्ता

समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पूरे प्रदेश में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन के उपलक्ष्य में एक सप्ताह तक चलने वाले पौधरोपण अभियान की शुरुआत की तथा इस दौरान उन्होंने भंडारे (सामूहिक भोज) और रक्तदान शिविरों का आयोजन किया। यादव का जन्म एक जुलाई 1973 को हुआ था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती समेत कई नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए यादव को जन्मदिन की बधाई दी।

7 जुलाई तक चलेगा पौधारोपण कार्यक्रम

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता पौधारोपण कर सादगी से यादव का जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सोमवार से प्रदेशव्यापी ‘पीडीए पौधारोपण’ कार्यक्रम शुरू हो गया है और यह सात जुलाई तक चलेगा। उनके मुताबिक, कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश के हर गांव में किया जा रहा है जिसके तहत बरगद, पीपल और नीम के पौधे पीडीए वृक्ष के रूप में लगाए जाएंगे। चौधरी ने कहा कि आने वाले समय में ‘पीडीए पौधारोपण’ अभियान को देशव्यापी आंदोलन बनाने का प्रयास किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक (पीडीए) समुदायों के मतदाताओं को लुभाने के लिए पीडीए का नारा दिया था। सपा ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए राज्य की 80 लोकसभा सीट में से 37 सीट जीती हैं।

akhilesh birthday

Image Source : PTI
सपा कार्यकर्ताओं ने केक काटकर मनाया अखिलेश यादव का जन्मदिन

CM योगी, मायावती ने दी शुभकामनाएं

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर यादव को शुभकामनाएं दीं। आदित्यनाथ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, "समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको सुदीर्घ जीवन और उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो।" बसपा की प्रमुख एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी सपा प्रमुख को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, "समाजवादी पार्टी के प्रमुख, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद श्री अखिलेश यादव को आज उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं उनकी लम्बी उम्र की शुभकामनायें। उनके परिवार वालों को भी इस अवसर की दिली मुबारकबाद।”

जन्मदिन की शुभकामनाओं का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “जन्मदिन के अवसर पर शुभकामना संदेश भेजनेवाले सभी शुभचिंतकों को हार्दिक धन्यवाद! सभी का आशीर्वाद, प्रेम, वात्सल्य ही हमारी शक्ति है।” उन्होंने कहा, “ये स्नेह, सहयोग-समर्थन, सदैव इसी तरह बना रहे यही कामना है। इस अवसर पर सपा के द्वारा हरित चेतना के लिए ‘पीडीए पेड़’ का जो पौधारोपण कार्यक्रम शुरू किया गया है, उसके पार्यावरिक-सामाजिक सुखद परिणाम होंगे।” (भाषा इनपुट्स के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement