Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. "मुस्लिम आबादी बढ़ गई है...", SP विधायक महबूब अली का विवाद बयान, बीजेपी सरकार को दी चेतावनी

"मुस्लिम आबादी बढ़ गई है...", SP विधायक महबूब अली का विवाद बयान, बीजेपी सरकार को दी चेतावनी

अमरोहा से सपा के विधायक महबूब अली ने बीजेपी सरकार पर निशाने साधते हुए कहा कि मुगलों ने देश में 800 साल राज किया। जब वह नहीं रहे तो तुम क्या करोगे।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 30, 2024 12:50 IST
महबूब अली ने दिया विवादित बयान- India TV Hindi
महबूब अली ने दिया विवादित बयान

उत्तर प्रदेश के अमरोहा से समाजवादी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री महबूब अली ने विवादित बयान देकर सियासी बवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने यूपी में मुस्लिम आबादी बढ़ने की बात करते हुए बीजेपी सरकार को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अब मुस्लिम आबादी बढ़ गई है, तुम्हारा राज खत्म हो गया है। विधायक यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि मुगलों ने देश में 800 साल राज किया। जब वह नहीं रहे तो तुम क्या करोगे। सपा विधायक बिजनौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ये बात कही। 

"2027 में तुम जाओगे जरूर"

सपा विधायक ने आगे कहा, "2027 में तुम जाओगे जरूर, हम आएंगे जरूर।" महबूब अली रविवार को बिजनौर के एक निजी बैंक्वेट हॉल में समाजवादी पार्टी के संविधान मान दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए थे, इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार को संविधान आरक्षण विरोधी भी बताया। उन्होंने केंद्र को सबकुछ बेचने वाली सरकार बताते हुए कहा कि इन्होंने रेल बेच दी, दूरसंचार बेच दिया, एलआईसी बेच दी, हवाई अड्डे बेच दिए और देश भी बेच दिया। अब किस मुंह से सेवा करने आए थे, जनता सब समझ गई है।

महबूब अली का सियासी सफर

बता दें कि महबूब अली साल 2002 में पहली बार खंथ सीट से विधायक बने थे। 2007 के यूपी विधानसभा चुनाव में महबूब अली ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा। उन्होंने अपनी सीट बरकरार रखी और अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार बीजेपी के मंगल सिंह को शिकस्त दी थी। उन्होंने 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में भी जीत हासिल की। अखिलेश यादव की सरकार में उन्हें नवंबर 2015 में कैबिनेट फेरबदल के दौरान रेशम उत्पादन और कपड़ा मंत्री बनाया गया था। अक्टूबर 2016 में उन्हें लघु सिंचाई का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। (रिपोर्ट- रोहित त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें-

दिल्ली में मौसम साफ, इन राज्यों में बारिश के आसार, अगले कुछ दिनों तक कैसा रहेगा वेदर?

कार के एयरबैग ने ली मासूम की जान, मां की गोद में बैठ यात्रा कर रही थी बच्ची

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement