Sunday, June 30, 2024
Advertisement

नोएडा में झूठी शान के लिए दामाद की हत्या, बेटी ने किया था प्रेम विवाह, पुलिस ने कही ये बात

नोएडा में एक व्यक्ति ने अपने दामाद की हत्या कर दी। दरअसल वह बेटी के प्रेम विवाह से कथित रूप से नाराज था। शादी के 5 साल बाद उसने अपने दामाद की हत्या कर दी। बता दें कि मृतक पेशे से रिक्शा ड्राइवर था।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: June 29, 2024 20:58 IST
Son-in-law murdered for false pride in Noida daughter had done love marriage noida police said this- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा में एक व्यक्ति ने बेटी के प्रेम विवाह से कथित रूप से नाराज होकर शादी के पांच साल बाद अपने दामाद की हत्या करवा दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) सुनीति ने बताया कि 16 जून को ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के संगम विहार कॉलोनी के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद हुआ था जिसकी बाद में पहचान संभल जनपद के निवासी भुलेश कुमार के रूप में हुई। पुलिस के अनुसार भुलेश बिसरख क्षेत्र में रहकर ऑटो रिक्शा चलाता था और उसका ऑटो रिक्शा भी गायब था। 

पुलिस ने कही ये बात

सुनीति ने बताया कि भुलेश के परिजनों ने उसकी पत्नी प्रीति यादव के पिता बुध सिंह यादव और भाई मुकेश यादव एवं मित्र श्रीपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। पांच वर्ष पूर्व प्रीति ने परिजनों की इच्छा के खिलाफ जाकर भुलेश से शादी कर ली थी। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि प्रीति के पिता बुद्ध सिंह यादव एवं चाचा खड़क सिंह ने साजिश रची और अपने पड़ोसी गांव मंडोली के चार लड़को को भुलेश की हत्या की सुपारी दी। सुनीति ने बताया कि जांच में सामने आया कि चार आरोपियों-- अवधेश, नीरज यादव, यशपाल और टीटू ने नोएडा आकर भुलेश की गला घोंटकर हत्या की तथा उसका ऑटो रिक्शा अपने साथ ले गए। 

नोएडा में दीवार गिरने से 3 बच्चों की मौत

उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से इस घटना के सिलसिले में प्रयुक्त कार, गला घोंटने में इस्तेमाल किया गया अंगौछा, हत्या के एवज में मिले तीन लाख कीमत के जेवर आदि बरामद किया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार की रात को दर्दनाक हादसा देखने को मिला। यहां क्षेत्र के सूरजपुर थाना क्षेत्र के खोदना गांव में एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिर गई। अचानक दीवार गिरने के कारण 8 बच्चे उसके नीचे दब गए। इस दौरान 3 बच्चों की मौत हो गई और बाकी बच्चों का अस्पताल में इलाज जारी है।  

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement