Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में चलती ट्रेन से कूदे दर्जनों लोग, 6 यात्री घायल; सामने आई ये वजह

यूपी में चलती ट्रेन से कूदे दर्जनों लोग, 6 यात्री घायल; सामने आई ये वजह

उत्तर प्रदेश में एक ट्रेन में आग लगने की अफवाह के बीच दर्जनों यात्री ट्रेन से नीचे कूद गए। इस हादसे में छह लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों का इलाज कराया जा रहा है।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 11, 2024 16:53 IST
चलती ट्रेन से कूदे यात्री।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE चलती ट्रेन से कूदे यात्री।

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर जिले में रविवार की सुबह अचानक ट्रेन से लोग कूदते हुए दिखे। बताया जा रहा है कि पंजाब से आ रही एक ट्रेन में आग लगने की अफवाह फैल गई। आग लगने की जानकारी लगते ही ट्रेन में सवार यात्री ट्रेन से नीचे कूदने लगे। बताया जा रहा है कि ट्रेन से कई यात्री नीचे कूद गए। इनमें से दो महिलाओं समेत छह यात्री घायल हो गए हैं। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने रविवार को इसकी जानकारी दी। जीआरपी ने बताया कि सभी घायलों को शाहजहांपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

पंजाब से हावड़ा जा रही थी ट्रेन

मामले की जानकारी देते हुए जीआरपी के थाना प्रभारी रेहान खान ने बताया कि पंजाब से चलकर हावड़ा जाने वाली (पंजाब मेल) ट्रेन रविवार की सुबह बरेली के बिलपुर स्टेशन पर पहुंची। इसी दौरान जनरल कोच में भीड़ के चलते आग बुझाने वाले सिलेंडर का स्विच किसी तरह से दब गया। इसी बीच किसी ने कोच में अफवाह फैला दी कि ट्रेन में आग लग गई है। जीआरपी के थाना प्रभारी रेहान खान के मुताबिक, इसी बीच किसी ने ट्रेन को रोकने के लिए जंजीर खींच दी। जंरीर खींचने के बाद ट्रेन रुक भी नहीं पाई और तभी यात्री ट्रेन से कूदने लगे। 

सभी घायल यात्रियों का इलाज जारी

जीआरपी के थाना प्रभारी रेहान खान ने बताया कि इस घटना में दो महिलाओं समेत छह यात्री घायल हो गए। खान के अनुसार, घटना के आधे घंटे बाद ट्रेन को हावड़ा के लिए रवाना किया गया। वहीं ट्रेन से कूदकर घायल होने वाले बाकी यात्रियों को वहीं रोककर दूसरी ट्रेन से शाहजहांपुर लाया गया। उन्होंने बताया कि घटना में अनवरी (26), अख्तरी (45), कुलदीप (26), रूबी लाल (50) शिव शरण (40) और चंद्रपाल (35) गंभीर रूप से घायल हो गए है। सभी घायलों को फिलहाल शाहजहांपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

AAP के पूर्व मंत्री को CM ने दिलाई BJP की सदस्यता, तीन घंटे में ही पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता; बताई ये वजह

नवी मुंबई पुलिस ने 5 बांग्लादेशियों को किया गिरफ्तार, बांग्लादेश-भारत बॉर्डर से की थी घुसपैठ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement