Friday, June 28, 2024
Advertisement

देवरानी ने 7 महीने के मासूम को गला घोंटकर फेंका, अब पुलिस ने कब्र से निकलवाया शव; VIDEO

कुछ दिन पहले पीड़ित मां और उसकी देवरानी के बीच झगड़ा हुआ था जिसे परिवार के लोगों ने आपस में ही सुलझा दिया था। शुक्रवार को बैंक जाने के बहाने कैशरजहां घर से बाहर निकल पाई और परिजनों को झांसा देकर कोतवाली पहुंच घटना की तहरीर दी थी।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 29, 2024 21:32 IST
पुलिस ने कब्र से...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस ने कब्र से निकलवाया अबोध बच्चे का शव

यूपी के सीतापुर में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई अबोध बच्चे की मौत को लेकर आज डीएम के निर्देश पर उसके शव को देर शाम कब्र से निकलवाया गया। इस दौरान भारी पुलिस बल के साथ तहसील प्रशासन भी मौजूद रहा। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। बता दें कि पीड़ित मां ने अपनी देवरानी पर बच्चे की गला दबा कर हत्या किए जाने और शव को घर के बाहर फेंकने का आरोप लगाया था। इसी आरोप को लेकर पुलिस ने अबोध बच्चे का पोस्टमार्टम करवाए जाने की अनुमति मांगी थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।

घर के बाहर चबूतरे पर फेंका बच्चे का शव

यह पूरा मामला महमूदाबाद कोतवाली इलाके का है। पुलिस देवरानी के खिलाफ हत्या का मुकदमा पहले ही दर्ज कर चुकी है। बता दें कि कुर्रेशी कटरा मोहल्ले की रहने वाली कैशरजहां ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि उसका पति सलीम 5 महीने पहले सऊदी अरब कमाई के लिए गया था और अभी वहीं है। 20-21 मई की रात वह अपने सात माह के बच्चे अरहान के साथ छत पर सो रही थी और पड़ोस में ही उसके देवर कलीम की पत्नी सो रही थी। कैशरजहां का आरोप है कि सोते समय उसके देवर कलीम की पत्नी ने बच्चे अरहान को चुपके से उठा लिया और गला घोंटकर हत्या कर दी। पीड़ित मां का आरोप है कि मामला छिपाने के लिए अरहान के शव को घर के बाहर चबूतरे पर डाल दिया।

पुलिस को सूचना दिए बगैर दफनाया शव

कैशरजहां की जब नींद खुली तो अपने पास सो रहे बेटे अरहान को न पाकर घबराकर चीखने चिल्लाने लगी। शोर सुनकर अन्य लोग जग गए। इसी बीच रास्ते से गुजर रहे चौकीदार ने आवाज देकर कहा कि देखो चबूतरे पर किसका बच्चा सो रहा है। पीड़िता भागकर मोबीन बेकरी वाले के घर के बाहर बने चबूतरे के पास पहुंची तो उसने देखा की अरहान का शव पड़ा था और उसकी जीभ बाहर निकली थी। सूचना पर परिजन इकट्ठा हो गए और मामले को दबाते हुए पुलिस को सूचना दिए बगैर शव को दफनवा दिया था। परिजनों ने पीड़िता को न तो पुलिस को सूचना देने दी और न थाने जाने दिया। सुबह देवर सलीम की पत्नी को उसके मायके बाराबंकी के फतेहपुर के सिकोहना लेकर चले गए।

बैंक जाने का बहाने थाने पहुंची पीड़ित मां

आरोप है कि कुछ दिन पहले पीड़ित मां और उसकी देवरानी के बीच झगड़ा हुआ था जिसे परिवार के लोगों ने आपस में ही सुलझा दिया था। शुक्रवार को बैंक जाने के बहाने कैशरजहां घर से बाहर निकल पाई और परिजनों को झांसा देकर कोतवाली पहुंच घटना की तहरीर दी थी। तहरीर मिलते ही अपराध निरीक्षक एसएसआई के साथ मौके पर पहुंच जांच पड़ताल की थी और उसके बाद मामले में हत्या का केस दर्ज किया गया था। कब्र से शव खुदवाने के लिए पुलिस ने डीएम को पत्र लिखकर अनुमति मांगी थी। बुधवार डीएम की अनुमति मिलने के बाद कोतवाल अनिल सिंह, एसएसआई अरविंद कटियार मयफोर्स मौके पर पहुंचे और तहसीलदार सुरभि राय, नायब तहसीलदार दीनानाथ यादव, नगर लेखपाल सुशील गौड़ की मौजूदगी में बालक के शव को कब्र खुदवाकर शव बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।

(रिपोर्ट- मोहित मिश्रा)

यह भी पढ़ें-

'मृत्यु ही सत्य है', दो जिगरी दोस्तों ने की खुदकुशी, मौत से पहले सुना ओशो का प्रवचन, WhatsApp स्टेटस भी लगाया

दर्द से कराहती 13 साल की बच्ची घर पहुंच बिलखकर रोनी लगी, मां को बताई पापा की करतूत तो पैरों तले खिसकी जमीन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement