Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीतापुर: काल भैरव आश्रम में कंकाल मिलने से बवाल, ग्रामीण बोले- लड़कियों के चिल्लाने की आवाज भी आती है

सीतापुर: काल भैरव आश्रम में कंकाल मिलने से बवाल, ग्रामीण बोले- लड़कियों के चिल्लाने की आवाज भी आती है

ग्रामीणों की माने तो काल भैरव आश्रम में कुछ संदिग्ध लोगों की आमद रहती है। गांव के लोगों को आश्रम के अंदर जाने नहीं दिया जाता है। गांव वालों का यह भी कहना है कि जो ग्रामीण मवेशी चराने जंगल आते हैं तो वे मंदिर के अंदर जाकर पानी भी नहीं पी सकते हैं।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 02, 2024 9:25 IST
आश्रम में हंगामे के...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आश्रम में हंगामे के बाद एएसपी सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची।

यूपी के सीतापुर में आश्रम की आड़ में सेक्स रैकेट चलाए जाने के आरोप को लेकर देर रात कई गांवों के सैकड़ों लोग लाठी डंडा लेकर आश्रम पहुंच गए। ग्रामीणों ने आश्रम पर जमकर उपद्रव किया। सूचना मिलते ही एएसपी डॉ. प्रवीण रंजन सिंह कई थानों की पुलिस सहित पीएसी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आक्रोशित लोगो को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन भीड़ का दबाव लगातार बढ़ता ही गया। ग्रामीणों के बढ़ते दबाव को देखते हुए पुलिस बल ने लाठीचार्ज कर दिया जिसमें कई ग्रामीण घायल हो गए। साथ ही कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए।

छावनी में तब्दील हो गया काल भैरव आश्रम

देखते ही देखते काल भैरव आश्रम छावनी में बदल गया। पुलिस को भीड़ कंट्रोल करने में कई घंटे लग गए। मामला शांत होने के बाद एएसपी ने ग्रामीणों से बातचीत की वहीं, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि मुनेंद्र स्वास्थ्य भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत करवाया। इस दौरान ग्रामीणों ने आश्रम की आड़ में सेक्स रैकेट संचालित किए जाने का आरोप लगाया।

क्या है पूरा मामला?

मामला संदना थान क्षेत्र के लक्ष्मणपुर-हिंडौरा गांव का है। यहां के जंगल में काल भैरव आश्रम है। यह आश्रम उत्तराखंड के रहने वाले तारामणि के द्वारा संचालित किया जा रहा है। मंगलवार देर रात काल भैरव आश्रम पर भारी तनाव रहा। ग्रामीणों की माने तो इस आश्रम में कुछ संदिग्ध लोगों की आमद रहती है। गांव के लोगों को आश्रम के अंदर जाने नहीं दिया जाता है। गांव वालों का यह भी कहना है कि जो ग्रामीण मवेशी चराने जंगल आते हैं तो वे मंदिर के अंदर जाकर पानी भी नहीं पी सकते हैं। ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाया है कि आश्रम  में बाहर की महिलाओं और किशोरियों का आना- जाना लगा रहता हैं। दो दिन पहले पश्चिम बंगाल की एक युवती मंदिर में मिली थी, जिसे पुलिस ने उसके परिजनों को सौंपा था।

ग्रामीणों की माने तो मंगलवार देर रात गांव का ही रहने वाला शख्स कमलेश आश्रम के सामने से गुजर रहा था तभी अंदर से किसी महिला के चिल्लाने की आवाज सुनी गई। इसकी जानकारी कमलेश ने गांव वालों को दी जिसके बाद गांव वालों में आक्रोश व्याप्त हो गया। 8 से 10 गांव के सैकड़ो लोग लाठी डंडा लेकर आश्रम पहुंच गए और उपद्रव करने लगे। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर थाना पुलिस पहुंची लेकिन ग्रामीणों के बढ़ते दबाव को देखकर थाना पुलिस बैक फुट पर आ गई। पुलिस ने भीड़ को भागने के लिए लाठी चार्ज किया जिसमें कई ग्रामीण घायल हो गए।

क्या बोले ASP?

इस पूरे मामले को लेकर एएसपी डॉ. प्रवीन रंजन सिंह का कहना है ग्रामीणों के द्वारा अफवाह फैलाई गई कि आश्रम में लड़कियां आती जाती हैं और महिला के चिल्लाने की आवाज आती है। आश्रम की तलाशी के दौरान कोई महिला नहीं मिली। ग्रामीण ने यह भी आरोप लगाया कि करीब  20 दिन पहले आश्रम परिसर से कुछ दूरी पर कंकाल भी बरामद हुआ था। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के सभी आरोपी की गहनता से जांच की जाएगी। किसी प्रकार का मामला मिलने पर विधि कार्रवाई भी की जाएगी।

(रिपोर्ट- मोहित मिश्र)

यह भी पढ़ें-

फीस जमा नहीं करने छात्रों को धूप में बिठाया, प्रिंसिपल का रिकॉर्ड किया हुआ वीडियो हुआ वायरल

फ्लिपकार्ट से मंगाया आईफोन, डिलीवरी ब्वॉय ने मांगे पैसे तो उसे काटकर उसी के बैग में भर दिया, गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement