Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीतापुर: सामाजिक उद्यमी शरद चौधरी के जन्मदिन के मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों को मिला रोजगार, क्रिकेट प्रतियोगिता भी आयोजित

सीतापुर: सामाजिक उद्यमी शरद चौधरी के जन्मदिन के मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों को मिला रोजगार, क्रिकेट प्रतियोगिता भी आयोजित

सीतापुर में सामाजिक उद्यमी शरद चौधरी के जन्मदिन के मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों को रोजगार मिला है। इस दौरान क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 06, 2024 21:48 IST
सैकड़ों ग्रामीणों को मिला रोजगार।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सैकड़ों ग्रामीणों को मिला रोजगार।

सीतापुर: यूपी के सीतापुर के कुंदनी इलाके में आज सामाजिक उद्यमी शरद चौधरी के जन्मदिन के मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों को रोजगार दिया गया है। दरअसल गांव के लोगों के लिए शरद चौधरी पहले ही अपने प्रयासों से बड़ी रेडिको खैतान कंपनी को खुलवा चुके हैं। वहीं आज से कुटीर उद्योग के जरिये भी गांववालों को स्वरोजगार से जोड़ा गया।

गांव के लोगों के लिए शरद चौधरी ने आटा चक्की मशीन, पापड़ बनाने वाली मशीन, अचार और उसकी पैकिंग की मशीन और साथ में नमकीन बनाने वाली मशीनों को अपनी जगह पर लगवाया और वह गांव के लोगों को इसमें काम करने का अवसर दे रहे हैं।

महिलाओं की स्थिति में होगा सुधार

शरद का मानना है कि पैरामिलिट्री में रहते हुए उनको और उनके दूसरे साथियों को बहुत क्वालिटी वाली चीजें नहीं मिल पाती थीं लेकिन अब यहां से पैकिंग और बाकी साधनों से इस दिक्कत को दूर करके न सिर्फ फोर्स मे सप्लाई की जाएगी, बल्कि गांव के ही पुरुषों और महिलाओं को काम करके हर दिन पैसे कमाने के अवसर रहेंगे। इससे हर किसी की आर्थिक स्थिति में बड़ा बदलाव होगा, साथ ही गांव की महिलाओं के लिए खास तौर पर ट्रेडीशनल और अत्याधुनिक मशीनों को भी सामुदायिक केंद्र मे लगाया गया है ताकि खाली वक्त में महिलाएं न सिर्फ अपना काम कर सकें बल्कि टेलरिंग के काम से अपने और अपने परिवार के लिए पैसे भी कमा सकेंगी।

इससे वह अपने परिवार की आर्थिक तौर पर मदद कर सकेंगी। इस मौके पर क्रिकेट प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया ताकि खेलो इंडिया के तहत छोटे जिले के युवा भी देश के लिए खेल सकें और आईपीएल में भी अपना नाम कर सकें। इस मौके पर योगी सरकार के मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने भी शरद चौधरी की गांव के प्रति इस कर्मठता की जमकर तारीफ की और ऐसी कोशिशों को प्रदेश और देश के लिए मील का पत्थर बताया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement