Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भ्रष्टाचार पर चला CM योगी का हंटर, एसडीएम से लेकर नायब तहसीलदार तक सस्पेंड; FIR भी कराई

भ्रष्टाचार पर चला CM योगी का हंटर, एसडीएम से लेकर नायब तहसीलदार तक सस्पेंड; FIR भी कराई

भ्रष्टाचार के विरुद्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। जनपद फिरोजाबाद के अंतर्गत सिरसागंज तहसील में संदिग्ध रूप से अपने करीबियों को जमीन दिलाने के मामले में कड़ा एक्शन लेते हुए सरकार ने उप जिलाधिकारी, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल और रीडर को सस्पेंड कर दिया है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Khushbu Rawal Updated on: July 11, 2024 16:59 IST
cm yogi- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

भ्रष्टाचार और पद का दुरुपयोग करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चाबुक चला है। सीएम योगी ने फिरोजाबाद के सिरसागंज तहसील में अवैध तरीके से जमीन हड़पने के मामले में 5 अधिकारी और कर्मचारियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। इसमें उपजिलाधिकारी, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल और रीडर शामिल हैं। यूपी शासन की ओर से विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ इन सभी के खिलाफ FIR कराने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के सतर्कता विभाग की ओर से सभी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की जांच के भी निर्देश जारी किए गए हैं।

सभी पर दर्ज होगी FIR

बता दें कि उत्तर प्रदेश शासन ने फिरोजाबाद जिले की सिरसागंज तहसील में अवैध रूप से जमीन बेचने और अपने परिवार के सदस्यों को आवंटित करने के मामले में एक उप जिलाधिकारी (SDM) समेत पांच सरकारी कर्मचारियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। इस मामले की सतर्कता जांच तथा मुकदमा दर्ज करने के भी आदेश दिए गए हैं।

क्या है पूरा मामला?

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बताया कि जनपद के थाना सिरसागंज तहसील के रुधौनी गांव निवासी योगेश कुमार शर्मा ने गांव की 75 बीघा जमीन एसडीएम और नायब तहसीलदार द्वारा लेखपाल की मदद से अपने करीबियों के नाम करने की शिकायत जिलाधिकारी से की थी। उन्होंने बताया कि जांच के लिए मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) की अध्यक्षता में चार सदस्यीय टीम गठित की गई। जांच पूर्ण होने के उपरांत सीडीओ की रिपोर्ट के आधार पर एसडीएम विवेक राजपूत, नायब तहसीलदार नवीन कुमार, एसडीएम के राजस्व पेशकार प्रमोद शाक्य, लेखपाल अभिलाष सिंह एवं राजस्व निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह सहित पांच लोगों को सस्पेंड किया गया है।

इस मामले में जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित को भी मुकदमा दर्ज करने सहित अन्य कार्रवाई हेतु लिखा है।

यह भी पढ़ें-

सीएम योगी को ताना मारने से भड़का दूल्हा, बुलडोजर पर निकाली बारात, देखें Video

लेखपाल बनते ही पत्नी ने छोड़ा पति का साथ, जॉइनिंग लेटर मिलते ही लापता; 2 साल पहले की थी लव मैरिज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement