Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. VIDEO: सूरज पाल पर आग बबूला हुए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी, हाथरस हादसे पर कही ये बात

VIDEO: सूरज पाल पर आग बबूला हुए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी, हाथरस हादसे पर कही ये बात

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुई भगदड़ हादसे में 123 लोगों की जान चली गई। मरने वालों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे रहे। हादसे के बाद से ही सत्संग करने वाला सूरज पाल उर्फ भोले बाबा फरार हो गया था।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: July 06, 2024 23:28 IST
आचार्य सत्येंद्र दास और सूरज पाल उर्फ भोले बाबा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आचार्य सत्येंद्र दास और सूरज पाल उर्फ भोले बाबा

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुई भगदड़ मामले में 123 लोगों की जान चली गई। इस घटना पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थि क्षेत्र के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बड़ा बयान दिया है। सीधे तौर पर उन्होंने सूरज पाल पर निशाना साधा है। मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि जो व्यक्ति सत्संग करता था। वह सूरज पाल उर्फ भोले बाबा के नाम से प्रसिद्ध है। 2 जुलाई यानी मंगलवार को हुई इस घटना को देखने और सुनने के बाद सूरज पाल वहां से भाग गया और भूमिगत हो गया। 

सूरज पाल जांच में पाया गया दोषी- सत्येंद्र दास

इसके साथ ही श्री राम जन्मभूमि तीर्थि क्षेत्र के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि हादसे के इतने दिनों के बाद सूरज पाल अपने वकील के माध्यम से कह रहा है कि वह इस घटना से दुखी है। सारी जिम्मेदारी उसी की है। सूरज पाल को सरकार के सामने यह बात साफ-साफ कहनी चाहिए। उसे अपना अपराध स्वीकार करना चाहिए। मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र ने ये भी कहा कि निश्चित रूप से इस मामले में जांच हुई है। सूरज पाल इस जांच में दोषी पाया गया है। इसलिए उसे जेल जाना चाहिए और वहां बंद कर देना चाहिए।

हादसे के बाद अब कैमरे के सामने आया सूरज पाल

बता दें कि हादसे के 4 दिन बाद सूरज पाल उर्फ भोले बाबा शनिवार को कैमरे के सामने आया है। सूरज पाल ने कहा कि वह इस घटना से दुखी है। उसे सरकार और प्रशासन पर पूरा भरोसा है। इस भगदड़ मामले में जांच कर दोषियों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। इसके साथ ही उसने सरकार से निष्पक्ष जांच की मांग भी की है।

सूरज पाल को लेकर लोगों में नाराजगी

हाथरस में जो हुआ उस घटना को लेकर प्रदेश के लोगों में खासा नाराजगी है। हादसे के बाद सूरज पाल के अचानक घटनास्थल से गायब हो जाने से अलीगढ़ में पीड़ितों के परिवार के सदस्यों ने कहा कि उसे घटना के दिन ही सामने आना चाहिए था। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement