Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा ने जारी की एक और लिस्ट, UP उपचुनाव की इस सीट पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान

सपा ने जारी की एक और लिस्ट, UP उपचुनाव की इस सीट पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान

समाजवादी पार्टी ने यूपी उपचुनाव को लेकर एक और लिस्ट जारी की है। सपा ने इस लिस्ट में एक ही प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Amar Deep Updated on: October 17, 2024 20:32 IST
मीरापुर सीट पर घोषित किया प्रत्याशी।- India TV Hindi
Image Source : FILE मीरापुर सीट पर घोषित किया प्रत्याशी।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने यूपी उपचुनाव को लेकर एक और लिस्ट जारी की है। सपा ने इस लिस्ट में एक ही प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है। बता दें कि यूपी में 9 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान हो गया है। इसमें से मुजफ्फरनगर जिले की मीरापुर सीट के लिए सपा ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। सपा ने मीरापुर विधानसभा सीट से सुम्बुल राणा को टिकट दिया है। बता दें कि समाजवादी पार्टी पहले ही एक लिस्ट जारी कर चुकी है, जिसमें छह प्रत्याशियों के नाम थे। वहीं इस लिस्ट के बाद अब सपा के सात प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो चुकी है।

कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी सपा

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने यूपी में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस के साथ मिलकर प्रत्याशी उतारने की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस और सपा के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी 2 विधानसभा सीटों पर तो वहीं समाजवादी पार्टी 8 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

सपा के सात प्रत्याशियों के नाम घोषित

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने अब तक सात सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसमें करहल (मैनपुरी), सीसामऊ (कानपुर नगर), कटेहरी (अंबेडकरनगर), मिल्कीपुर (अयोध्या), फूलपुर (प्रयागराज), मीरापुर (मुजफ्फरनगर) और मझवां (मिर्जापुर) सीट पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए गए हैं।

13 नवंबर को होगा चुनाव

बता दें कि चुनाव आयोग ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यूपी की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा की। इसके अलावा महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव की तारीख का भी ऐलान किया गया। वहीं में उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं। यूपी की सभी 9 विधानसभा सीटों पर चुनाव आयोग ने 13 नवंबर की तारीख तय की है। वहीं इन सभी सीटों के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- 

'कभी गलत काम नहीं करूंगा, बहुत दर्द हो रहा है', कराहते हुए बोला बहराइच कांड का आरोपी; देखें Video

योगी सरकार में कब हुआ था पहला एनकाउंटर? मारा गया था ये कुख्यात अपराधी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement