Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कन्नौज से समाजवादी पार्टी के नेता नवाब सिंह गिरफ्तार, नाबालिग से दुष्कर्म का है आरोप

कन्नौज से समाजवादी पार्टी के नेता नवाब सिंह गिरफ्तार, नाबालिग से दुष्कर्म का है आरोप

समाजवादी पार्टी के नेता नवाब सिंह को दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है वह अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के प्रतिनिधि रह चुके हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Shakti Singh Updated on: August 12, 2024 15:05 IST
Nawab singh Yadav- India TV Hindi
Image Source : INSTA/NAWABSINGH नवाब सिंह अखिलेश यादव के साथ

कन्नौज से समाजवादी पार्टी के नेता नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार किया गया है। उनके ऊपर नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा है। नवाब सिंह अखिलेश यादव के पुराने साथी हैं और हमेशा से उनके करीबी रहे हैं। नवाब अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव के प्रतिनिधि भी रह चुके हैं। नवाब ने हाल ही में एक वीडियो शेयर कर अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थी। इस वीडियो में उन्होंने अखिलेश के साथ कई पुरानी तस्वीरें दिखाई थी।

खबरों के अनुसार नाबालिग पीड़िता को आरोपी नेता ने नौकरी देने के बहाने उसकी बुआ के साथ बुलाया था। इसके बाद उसका यौन शोषण किया। वहीं, नेता की तरफ से कहा गया है कि उनका राजनीतिक करियर खत्म करने के लिए साजिश की जा रही है। इससे पहले अयोध्या में भी समाजवादी पार्टी के नेता पर एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लग चुका है। इस मामले में योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए आरोपी की संपत्ति पर बुलडोजर चलवा दिया था।

अयोध्या में सपा नेता पर गैंगरेप का आरोप

आरोप है कि समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता और उसके कर्मचारी ने 12 साल की लड़की के साथ बलात्कार किया था, जिससे वह गर्भवती हो गई। नाबालिग को बेहतर देखभाल के लिए सोमवार से लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) से जुड़े क्वीन मैरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने बुधवार को कहा कि आरोपियों के खिलाफ मजबूत मामला बनाने के लिए आरोपी, पीड़िता और भ्रूण का डीएनए परीक्षण किया जाएगा। कुमार ने कहा, "डीएनए परीक्षण के लिए आवश्यक कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।” इस बीच, पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने गर्भपात के लिए सहमति दे दी है। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बुधवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि लड़की की हालत स्थिर है। डॉक्टरों की एक टीम उसकी निगरानी कर रही है। 

यह भी पढ़ें-

चुनाव से पहले महाविकास आघाड़ी में विवाद! क्या CM की रेस में हैं शरद पवार? NCP प्रमुख ने अटकलों पर लगाया विराम

मैं तिहाड़ से बाहर आया, अब जल्द हमारे सीएम भी आएंगे, इंतजार कीजिए-बोले मनीष सिसोदिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement