Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश यादव का सीएम योगी पर 'लाल टोपी' वाले बयान पर पलटवार, कहा- 'मुख्यमंत्री इमोशन नहीं समझते'

अखिलेश यादव का सीएम योगी पर 'लाल टोपी' वाले बयान पर पलटवार, कहा- 'मुख्यमंत्री इमोशन नहीं समझते'

हरियाणा में विधानसभा चुनाव में सपा के लड़ने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि कहां से चुनाव लड़ना है। इसे पार्टी तय करेगी। भविष्य में राष्ट्रीय पार्टी कैसे बने। इस दिशा में हम काम करेंगे।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 30, 2024 16:14 IST
अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अखिलेश यादव

कन्नौजः समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 'लाल टोपी' वाले सीएम योगी के बयान पर पलटवार किया है। सपा प्रमुख ने कहा कि सीएम योगी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हार के सदमे से नही उभर पा रहे हैं। इसलिये उन्हें हर जगह लाल दिख रहा। लाल रंग इमोशन का है, हमारे सीएम इमोशन नहीं समझते। अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है। मुख्यमंत्री इस पर नहीं बोलेंगे। उन्हें सिर्फ लाल रंग दिख रहा है। ये बातें अखिलेश यादव ने पूर्व विधायक कल्याण सिंह दोहरे के घर पहुंचने के बाद कही।

ट्वीट करके भी सीएम योगी पर साधा निशाना

इससे पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि कोई रंग अच्छा बुरा नहीं होता, नजरिया अच्छा बुरा होता है।  रंगों का मन-मानस और मनोविज्ञान से गहरा नाता होता है। यदि कोई रंग किसी को विशेष रूप से प्रिय लगता है, तो इसके विशेष मनोवैज्ञानिक कारण होते हैं और यदि किसी रंग को देखकर कोई भड़कता है, तो उसके भी कुछ नकारात्मक मनोवैज्ञानिक कारण होते हैं।

अखिलेश ने एक्स हैंडल पर कही ये बात

अखिलेश ने लिखा, “लाल रंग मिलन का प्रतीक होता है। जिनके जीवन में प्रेम-मिलन, मेल-मिलाप का अभाव होता है, वे अक्सर इस रंग के प्रति दुर्भावना रखते हैं। लाल रंग शक्ति का धारणीय रंग है, इसलिए कई पूजनीय शक्तियों से इस रंग का सकारात्मक संबंध है, लेकिन जिन्हें अपनी शक्ति ही सबसे बड़ी लगती है, वे लाल रंग को चुनौती मानते हैं।” उन्होंने कहा, “इसी संदर्भ में यह मनोवैज्ञानिक मिथक भी प्रचलित हो चला कि इसी कारण शक्तिशाली सांड भी लाल रंग देखकर भड़कता है।

काला रंग भारतीय संदर्भों में विशेष रूप से सकारात्मक है। जैसे बुरी नजर से बचाने के लिए घर-परिवार के बच्चों को लगाया जाने वाला काला टीका और सुहाग के प्रतीक मंगलसूत्र में काले मोतियों का इस्तेमाल।

अयोध्या में जमीन के सर्किल रेट बढ़ने पर सरकार को घेरा

अयोध्या में जमीन के सर्किल रेट बढ़ने पर भी अखिलेश यादव ने यूपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि किसानों से औने पौने दाम पर जमीन खरीदी गई। अब अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिये सीएम सर्किल रेट बढ़ा रहे हैं। महिला अपराधों पर भी सपा सुप्रीमों ने योगी सरकार को घेरा। उन्होंने पैग़म्बर पर टिप्पणी को लेकर कहा कि किसी भी धर्म का अपमान नही होना चाहिये। सरकार इसे कह रही है, लेकिन सत्ता पक्ष के लोग ही इसे नहीं मान रहे।  

हरियाणा में चुनाव लड़ने पर कही ये बात

हरियाणा में विधानसभा चुनाव में सपा के लड़ने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि कहां से चुनाव लड़ना है। इसे पार्टी तय करेगी। भविष्य में राष्ट्रीय पार्टी कैसे बने। इस दिशा में हम काम करेंगे। बता दें कि सपा हरियाणा और महाराष्ट्र में कुछ विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement