Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. करहल उपचुनावः 'जो लोग परिवारवाद के खिलाफ थे, वे आज रिश्तेदारवादी कैसे हो गए', बीजेपी पर भड़के अखिलेश यादव

करहल उपचुनावः 'जो लोग परिवारवाद के खिलाफ थे, वे आज रिश्तेदारवादी कैसे हो गए', बीजेपी पर भड़के अखिलेश यादव

केशव प्रसाद मौर्य द्वारा पीडीए को फर्जी बताए जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि डिप्टी सीएम खुद फर्जी हैं। आप मत कहलवाइये उनके बारे में। यह उनकी पार्ट आफ स्ट्रेटजी है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 25, 2024 14:42 IST
सपा प्रमुख अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सपा प्रमुख अखिलेश यादव

मैनपुरीः करहल विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवार अनुजेश यादव ने शुक्रवार को अपना पर्चा दाखिल कर दिया। अनुजेश यादव मुलायम सिंह यादव के दामाद और सपा सांसद धर्मेंद्र यादव के सगे बहनोई हैं। हालांकि धर्मेंद्र दावा करते हैं कि उनके जीजा से कोई रिश्ता नहीं है। करहल से फूफा और भतीजे के आमने-सामने चुनाव लड़ने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। सपा प्रमुख ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग परिवारवाद के खिलाफ थे, वे आज अचानक रिश्तेदारवादी कैसे हो गए। 

बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

  
अखिलेश यादव ने कहा कि जब बीजेपी को लगता है कि वह चुनाव हार जाएंगे तो कोई ना कोई तिकड़म करो, कोई ना कोई ऐसा संदेश दो जिसका समाजवादी पार्टी के लोग जवाब ही देते रहें।  मैं दावे के साथ कह रहा हूं करहल की जनता ना सिर्फ इस चुनाव में बल्कि 2027 के चुनाव में भी ऐसा परिणाम देगी कि बीजेपी की करारी हार होगी। उन्होंने कहा कि तेज प्रताप यादव यहां से चुनाव ऐतिहासिक मतों से जीतने जा रहे हैं।

सपा प्रमुख यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की जो रणनीति है उससे बीजेपी पस्त हो जाएगी। हम दोनों पार्टियां मिलकर  इंडिया गठबंधन मजबूत करेंगे और 2027 के चुनाव में इनको मिलकर हराने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन महाराष्ट्र में बीजेपी को हराने जा रहा है। 

सीएम योगी की आलोचना की

मुख्यमंत्री योगी द्वारा काटोगे तो बाटोगे के नारे पर भी अखिलेश यादव ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह नारा बीजेपी वालों की लैब में तैयार होता है। अब हम लोगों को जानकारी करनी पड़ेगी कि वह लैब कहां है जिसमें इस तरह के नारे तैयार होते हैं।  यह नारा किस पर सबसे अच्छा लगेगा इस का भी बीजेपी ने रिसर्च किया है और मुख्यमंत्री से कहलवाया गया है। 

 वहीं बहराइच की घटना को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग हिंदू मुसलमान करना चाहते थे। भारतीय जनता पार्टी किस स्थिति पर पहुंच गई है। उन्हें अपने ही कार्यकर्ता पर एफआईआर लिखानी पड़ी। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के चेहरे पर विनाश दिखाई देता है और उनके हाथ देखोगे तो विनाशकारी रेखाएं उनके हाथों पर दिखेंगे। यह विकास नहीं कर सकते यह विनाश कर सकते हैं।

रिपोर्ट- सलमान मंसूरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement