Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इमरान मसूद बोले- 'राम जितने आपके, उतने ही हमारे भी'; यति नरसिंहानंद को सख्त सजा देने की मांग की

इमरान मसूद बोले- 'राम जितने आपके, उतने ही हमारे भी'; यति नरसिंहानंद को सख्त सजा देने की मांग की

कांग्रेस सांसद इमरान मसूद अक्सर ही अपनी बयानबाजियों के चलते चर्चा में रहते हैं। इस बार भी उन्होंने श्री राम और यति नरसिंहानंद को लेकर कुछ इसी तरह की प्रतिक्रिया दी है जिसके चलते वो एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 14, 2024 6:59 IST
imran masood- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस सांसद इमरान मसूद

कांग्रेस नेता और सहारनपुर से सांसद इमरान मसूद ने महंत नरसिंहानंद सरस्वती को सख्त सज़ा देने की मांग की है। इमरान मसूद ने नरसिंहानंद को मानसिक रूप से विकृत बताया और कहा कि दूसरे धर्म का अपमान करने वालों को सख्त से सख्त सजा दी जाए। रेलवे यूथ सोशल क्लब द्वारा रेलवे फील्ड पर आयोजित दशहरा महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि सहारनपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद इमरान मसूद को आमंत्रित किया था। इस दौरान भाषण देते हुए उन्होंने भगवान राम का महिमा मंडन करते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम से सीख लेने की नसीहत दी। साथ ही नरसिंहानंद सरस्वती को सजा देने की मांग भी कर दी। उनका यह बयान सोशल मीडियो पर खूब वायरल हो रहा है।  

सहारनपुर सांसद इमरान का श्रीराम के प्रति प्रेम

इमरान मसूद ने कहा कि राम जितने आपके हैं उतने ही हमारे भी हैं। श्री राम नहीं मिलेंगे मंदिरों के फेरों में, राम मिलेंगे शबरी के झूठे बेरों में। उन्होंने ये भी कहा कि भगवान श्री राम ऐसे आदर्श व्यक्ति हैं जो त्याग, समर्पण, न्याय, करुणा और कर्तव्य के प्रतीक के रूप में पूजे जातें हैं। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम ने हर रिश्ता पूरी मर्यादा से निभाया। श्री राम ने पिता से पुत्र, भाई से भाई का, पति से पत्नी का और प्रजा से राजा के रिश्ते को परिभाषित किया।

हालांकि उन्होंने यति नरसिंहानंद गिरी के बयान को लेकर कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने कहा कि मानसिक रूप से बीमार लोगों के बारे में क्या बात करनी है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि किसी भी धर्म के प्रति टिप्पणी करने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार होता है ऐसे व्यक्ति को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए।  

पैगंबर पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे नरसिंहानंद

दरअसल, यति नरसिंहानंद गाजियाबाद के डासना में स्थित शिव शक्ति धाम मंदिर के महंत हैं और वह जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर भी हैं। हाल ही में पैगंबर मोहम्मद पर एक टिप्पणी की. आरोप है कि यति नरसिंहानंद के बयान से मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा है। नरसिंहानंद का बयान वायरल होने के बाद उनके खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यति नरसिंहानंद को जेल भेजने की मांग की।

बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने बसपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन की थी। हालांकि बसपा में जाने के पहले वह कांग्रेस में ही कई सालों तक रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

'गौशाला में लेटने से ठीक हो जाएगा कैंसर', योगी के मंत्री का अजीबोगरीब दावा

UP: बहराइच में मूर्ति विसर्जन के जुलूस में हंगामा, एक युवक की मौत, एक्शन में सरकार, थानाध्यक्ष-चौकी इंचार्ज सस्पेंड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement