Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गजब नशेड़ी चूहे! पहले लाखों की शराब गटक ली, अब करोड़ों के गांजे पर किया हाथ साफ

गजब नशेड़ी चूहे! पहले लाखों की शराब गटक ली, अब करोड़ों के गांजे पर किया हाथ साफ

यूपी के एटा जिले में चूहों का आतंक देखने को मिला है। यहां चूहों ने थाने के मालखाने में रखे करोड़ों रुपये की कीमत के गांजे को कुतर दिया। हालांकि मामले की जांच की जा रही है।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 17, 2024 14:47 IST
करोड़ों के गांजे का किया नुकसान।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE/PEXELS करोड़ों के गांजे का किया नुकसान।

एटा: जिले में अब चूहे भी नशेड़ी हो गए हैं। यहां चूहों ने ऐसा कारनाम किया है, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, यहां तस्करी से जब्त कर थाने में रखे गए गांजे को चूहों ने खा लिया। पकड़े गए गांजे की कीमत 5.20 करोड़ रुपये थी। मामले का खुलासा तब हुआ जब गांजे के कुछ पैकेट मालखाने के अंदर रखे-रखे कट गए और उनका वजन कम हो गया है। पुलिस का कहना है कि चूहों ने गांजे के पैकेट को कुतरा है।

फरवरी में पकड़ा गया था 5.20 करोड़ का गांजा

एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स की ऑपरेशनल इकाई आगरा में तैनात सीओ इरफान नासिर खान ने 6 फरवरी 2024 को मलावन थाना क्षेत्र में आसपुर टोल प्लाजा से एक कैंटर के साथ दो लोगों को पकड़ा था। इस कैंटर में पुरानी साड़ियों की गांठों में छिपाकर गांजा ले जाया जा रहा था। पकड़ा गाया गांजा 10.41 क्विंटल था, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 5.20 करोड़ रुपये बताई गई। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वो सिंडिकेट के रूप में काम करते हैं। ये लोग इस गांजे को ओडिशा से ला रहे थे। अलीगढ़ एवं आसपास के जिलों में इसकी सप्लाई की जानी थी। पकड़े जाने के बाद एंटी नार्कोटिक्स की टीम ने थाना मलावन में मुकदमा दर्ज कराकर गांजा मालखाने में दाखिल करा दिया था।

2021 में शराब की पेटियां हुईं गायब

इस बीच पिछले महीने तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाहा निरीक्षण के लिए मालखाना पहुंचे। यहां उन्हें मालखाने के अंदर गांजे के पैकेट कटे हुए मिले। हालांकि उन्हें इस पर जांच की, लेकिन बाद में उनका ट्रांसफर हो गया। उनसे पहले ही एसएसपी भी बदल दिए गए थे। ऐसे में मामला ठंडे बस्ते में चला गया। हालांकि वर्तमान थाना प्रभारी नित्यानंद पांडेय का कहना है कि साहब निरीक्षण के लिए आए थे, कुछ पैकेट कटे थे, जिन्हें चूहे कुतर गए हैं। बता दें कि इससे पहले भी साल 2021 में कोतवाली देहात में ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां शराब की 1400 पेटियां गायब कर दी गई थीं। उस समय पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट में लिखा था कि चूहों ने शराब की पेटियों को काट दिया था, जिससे शराब नष्ट हो गई।

यह भी पढ़ें- 

CJI के घर जाने के विवाद पर बोले PM मोदी, 'मैंने गणेश पूजा में हिस्सा लिया तो कांग्रेस और इकोसिस्टम को दिक्कत हो गई'

धीरूभाई अंबानी ने दशकों पहले PM मोदी को लेकर कर दी थी ये भविष्यवाणी, पहली मुलाकात में ही हो गए मुरीद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement